प्राथमिकता के आधार पर कोयले की आपूर्ति का सख्त निर्देश

सांकतोड़िया : कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने ईसीएल सहित कोल इंडिया की सभी अनुषांगिक कंपनियों को थर्मल प्लांटों में प्राथमिकता के आधार पर कोयले की आपूर्ति करने के सख्त निर्देश दिए हैं. देश में ऊर्जा की बढ़ती मांग व थर्मल पावर प्लांट में कोयले की कमी को कोयला मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है. जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2018 2:22 AM
सांकतोड़िया : कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने ईसीएल सहित कोल इंडिया की सभी अनुषांगिक कंपनियों को थर्मल प्लांटों में प्राथमिकता के आधार पर कोयले की आपूर्ति करने के सख्त निर्देश दिए हैं. देश में ऊर्जा की बढ़ती मांग व थर्मल पावर प्लांट में कोयले की कमी को कोयला मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है.
जानकारी के अनुसार थर्मल पावर प्लांट को पर्याप्त कोयले की आपूर्ति को लेकर मंत्रालय लगातार ईसीएल सहित कोल इंडिया प्रबंधन पर दबाव बनाये हुए हैं. कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने ईसीएल सहित कोल इंडिया प्रबंधन के साथ साथ रेलवे एवं पावर कंपनियों के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर समीक्षात्मक बैठक की. वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित समीक्षात्मक बैठक में उन्होंने दो टूक कहा कि थर्मल प्लांट में कोयले की कमी को बर्दाश्त नहीं होगी.
कोल कंपनियां कोलियरी के डंप में पड़े कोयले के स्टाक को अविलंब समाप्त करें,ताकि पावर प्लांटों को पर्याप्त मात्रा में कोयले की आपूर्ति हो सके. उन्होंने कहा कि देश के कई थर्मल प्लांट क्रिटिकल व सुपर क्रिटिकल स्टेज में है. उन्हें पर्याप्त कोयला नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में सभी कोल कंपनियां उत्पादन के साथ डिस्पैच में भी तेजी लाएं. इसके लिए रेलवे को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. वीडियो कांफ्रेंसिंग में ऊर्जा मंत्री आरके सिंह सहित अजय कुमार सिंह, साथ ही ईसीएल सहित सभी कोयला कंपनियों के सीएमडी तथा रेलवे व पावर कंपनियों के अधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version