मेडिकल कॉलेज में दाखिला के नाम पर छह लाख की ठगी एक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी के भक्तिनगर से हुई गिरफ्तारी कोलकाता : मेडिकल कॉलेजों में दाखिला दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करनेवाले गिरोह के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. घटना विधाननगर साइबर थाना इलाके की है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सागर छेत्री (32) है. वह जलपाइगुड़ी का निवासी है. देर रात पुलिस की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2020 2:20 AM

सिलीगुड़ी के भक्तिनगर से हुई गिरफ्तारी

कोलकाता : मेडिकल कॉलेजों में दाखिला दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करनेवाले गिरोह के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. घटना विधाननगर साइबर थाना इलाके की है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सागर छेत्री (32) है. वह जलपाइगुड़ी का निवासी है. देर रात पुलिस की टीम ने उसे सिलीगुड़ी के भक्तिनगर से दबोचा. गुरुवार को उसे कोलकाता लाया गया.
पुलिस के मुताबिक जनवरी 2020 में विधाननगर साइबर थाने में एक शिकायत दर्ज करायी गयी थी कि अज्ञात नंबर से फोन कर एक व्यक्ति ने खुद को बिहार के किशनगंज के एमजीएम मेडिकल कॉलेज का निदेशक बता कर मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से छह लाख रुपये की ठगी की थी. शिकायत मिलने के बाद ही पुलिस ने जांच शुरू की.
पीड़ित व्यक्ति से उसके बेटे को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का झांसा देकर ऑनलाइन ही छह लाख रुपये मंगवाये गये थे. बाद में ना ही दाखिला मिला और ना ही रुपये. फिर खुद को ठगा महसूस कर पीड़ित ने विधाननगर साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी.
पुलिस का कहना है कि मामले की जांच करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. उसके जरिये इस धंधे में लिप्त अन्य के बारे में भी पता लगाया जा रहा है. उसके पास से मोबाइल फोन और कई फर्जी दस्तावेज भी जब्त किये गये हैं. पता लगाया जा रहा है कि उसने इस तरह से कितने लोगों से ठगी की है.

Next Article

Exit mobile version