टावर लगाने के नाम पर ठगी करनेवाले गिरफ्तार

कोलकाता : टावर लगाने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोहम्मद शाहिद (34) और सुबेदा खातून (22) हैं. वे सुल्तानगंज और गिरिडीह के निवासी बताये गये हैं. उनको विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत न्यूटाउन थाना क्षेत्र के गौरांगनगर से रविवार रात गिरफ्तार किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 3, 2019 2:41 AM

कोलकाता : टावर लगाने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोहम्मद शाहिद (34) और सुबेदा खातून (22) हैं. वे सुल्तानगंज और गिरिडीह के निवासी बताये गये हैं. उनको विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत न्यूटाउन थाना क्षेत्र के गौरांगनगर से रविवार रात गिरफ्तार किया गया. जहां ये किराये के मकान में रह रहे थे. उनके पास से पुलिस ने कुछ मोबाइल फोन, सिम कार्ड, एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक समेत 24 हजार रुपये नकदी और एक लैपटॉप बरामद किया.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों आरोपी एक फर्जी कंपनी बना कर लोगों से ठगी कर रहे थे. वे फोन पर लोगों को उनकी खाली जमीन पर टावर लगवाने और अत्यधिक मुनाफा कमाने का प्रलोभन देते थे. विश्वास जीतने के लिए कई तरह के दस्तावेज भी भेज देते थे, जो फर्जी होते थे. फिर विभिन्न तरह के चार्जेस व डिपोजिट के नाम पर जमीन मालिक से मोटी रकम ठग लेते थे. इसके बाद न कोई टावर लगता था और न ही रुपये वापस किये जाते थे.
पूछताछ में गिरफ्तार दोनों के पास से न ही कोई वैध दस्तावेज मिले और न ही कोई लाइसेंस. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से उनके अन्य साथियों के बारे में पता लगा रही है. मालूम हो कि इसके पहले भी कई बार टावर लगाने के नाम पर लोगों से ठगी की घटनाएं सॉल्टलेक व न्यूटाउन में हुई हैं.

Next Article

Exit mobile version