मुर्शिदाबाद के तिहरे हत्याकांड में मृतक के मित्र व पिता हिरासत में

पानागढ़ : मुर्शिदाबाद जिले के लालबाग के एसडीपीओ वरुण बैद्य के नेतृत्व में जियागंज थाना पुलिस ने बीरभूम जिले के रामपुरहाट नगरपालिका के नौ नंबर वार्ड स्थित सौभिक बनिक के घर में छापेमारी की तथा शिक्षक बंधु प्रकाश पाल, उनकी पत्नी तथा बेटे की हत्या के मामले में उसे हिरासत में ले लिया. इससे पहले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2019 1:07 AM

पानागढ़ : मुर्शिदाबाद जिले के लालबाग के एसडीपीओ वरुण बैद्य के नेतृत्व में जियागंज थाना पुलिस ने बीरभूम जिले के रामपुरहाट नगरपालिका के नौ नंबर वार्ड स्थित सौभिक बनिक के घर में छापेमारी की तथा शिक्षक बंधु प्रकाश पाल, उनकी पत्नी तथा बेटे की हत्या के मामले में उसे हिरासत में ले लिया.

इससे पहले पुलिस ने मृतक के पिता अमर पाल को भी रामपुरहाट से ही हिरासत में लिया. दोनों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस का अनुमान है कि हत्याकांड आर्थिक लेन-देन या परिवारिक विवाद का नजीता हो सकता है.
पुलिस के अनुसार मृत शिक्षक बंधु प्रकाश की सास ने उसके मित्र सौभिक को करीब आठ लाख रुपये कर्ज दिया था. मध्यस्थता बंधु प्रकाश ने ही की थी.
सौभिक पैसे वापस नहीं कर रहा था. आरोप है कि पैसे की मांग पर सौभिक बंधु को जान से मारने की धमकी देता था. संभवतः पैसे नहीं लौटाने के लिए ही बंधु प्रकाश तथा उसकी पत्नी -बेटे की हत्या की गयी है. सीआइडी टीम भी अपने स्तर से तिहरे हत्याकांड की जांच कर रही है.
पुलिस का अनुमान है कि इस हत्याकांड में मृतकों के बहुत ही नजदीकी लोग शामिल हैं. पुलिस को सौभिक तथा अमर पाल से महत्वपूर्ण तथ्य मिलने की उम्मीद है. गौरतलब है कि दुर्गापूजा के दौरान दशमी की दोपहर में जियागंज थाने के कनाईगंज लालबाग निवासी शिक्षक बंधु प्रकाश पाल, उनकी पत्नी ब्यूटी पाल तथा छह वर्ष के पुत्र की नृशंस हत्या कर दी गयी थी.
पुलिस का कहना है कि बंधु प्रकाश के पिता अमर पाल ने दूसरी शादी की थी. पहली पत्नी की संतान बंधु प्रकाश थे. वह अपनी मां तथा पिता को छोड़ सागरदिघी में रहते थे. पिता रामपुरहाट में रहते थे. बंधु प्रकाश का अपने पिता के साथ संपत्ति को लेकर अदालत में मामला भी चल रहा है. पुलिस को आशंका है कि पारिवारिक संपत्ति के कारण भी बंधु प्रकाश की हत्या हुई हो सकती है.

Next Article

Exit mobile version