सीआइडी के हत्थे चढ़ा चिटफंड कंपनी का एमडी

जलपाईगुड़ी : सीआइडी की सिलीगुड़ी विंग ने एक चिटफंड कंपनी के मैनेजिंग डाइरेक्टर (एमडी) जयंत चक्रवर्ती को दिल्ली में दबोच लिया. रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार करने के बाद आरोपी को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने सीआइडी के आवेदन पर आरोपी को पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2019 6:55 AM

जलपाईगुड़ी : सीआइडी की सिलीगुड़ी विंग ने एक चिटफंड कंपनी के मैनेजिंग डाइरेक्टर (एमडी) जयंत चक्रवर्ती को दिल्ली में दबोच लिया. रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार करने के बाद आरोपी को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने सीआइडी के आवेदन पर आरोपी को पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया. उसके बाद सीआइडी आरोपी को अपनी हिरासत में लेकर सिलीगुड़ी आ रही है.

सोमवार को उसे अलीपुरद्वार अदालत में पेश किया जायेगा. सीआइडी के अधिकारियों के अनुसार, फिलहाल कंपनी का सर्वर उपलब्ध नहीं होने से ठगी की रकम का निश्चित तौर पर बताना संभव नहीं होने पर भी लगभग 200 करोड़ रुपये के आसपास ठगी का यह मामला है.
आरोपी से पूछताछ के बाद ही असलियत सामने आयेगी. सर्वर का भी पता लग सकेगा. हालांकि प्राथमिक पूछताछ में आरोपी एमडी ने घोटाला करने की बात कबूल ली है. घटना की पुष्टि करते हुए सीआइडी की सिलीगुड़ी शाखा के उपाधीक्षक गौतम घोषाल ने बताया कि कंपनी के आरोपी एमडी को उत्तर बंगाल लाया जा रहा है. सोमवार को अदालत में उसे पेश किया जायेगा.
2014 में ठगी का हुआ था खुलासा
सीआइडी सूत्र के अनुसार, वर्ष 2014 में आइनोवा मार्केटिंग लिमिटेड कंपनी के खिलाफ ठगी का मामला अलीपुरद्वार जिला के वीरपाड़ा थाना में दर्ज कराया गया था. वर्ष 2017 में मामले की जांच का दायित्व पुलिस ने सीआइडी को सौंपी. उसके बाद से ही मुख्य आरोपी की तलाश की जा रही थी. उल्लेखनीय है कि अभियोजपत्र दायर होने के छह माह के भीतर ही सीआइडी ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Next Article

Exit mobile version