कोलकाता : एसएसकेएम में भर्ती के बहाने दंपती से ठगे दो लाख रुपये

कोलकाता : एसएसकेएम अस्पताल में एक मरीज को भर्ती कराने के बहाने एक शातिर व्यक्ति ने वृद्ध दंपती से किस्तों में दो लाख रुपये ठग लिये और भाग निकला. पीड़ित महिला का नाम सबिता बसु है. वह रिजेंट पार्क इलाके के रिजेंट स्टेट की रहनेवाली है. इस घटना के बाद इसकी शिकायत भवानीपुर थाने में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2019 2:39 AM
कोलकाता : एसएसकेएम अस्पताल में एक मरीज को भर्ती कराने के बहाने एक शातिर व्यक्ति ने वृद्ध दंपती से किस्तों में दो लाख रुपये ठग लिये और भाग निकला. पीड़ित महिला का नाम सबिता बसु है. वह रिजेंट पार्क इलाके के रिजेंट स्टेट की रहनेवाली है. इस घटना के बाद इसकी शिकायत भवानीपुर थाने में दर्ज करायी गयी है. शिकायत में पुलिस को बताया गया कि उनके पति रंजन कुमार बसु एक रिटायर्ड विजिलेंस अधिकारी हैं. हाल ही में उन्हें पता चला कि उन्हें हृदय में कुछ समस्या है.
इसके बाद वह मुख्यमंत्री दफ्तर में जाकर पति को एनआरएस अस्पताल में भर्ती के लिए एक पत्र लिख आयी थी. एनआरएस अस्पताल में जाने पर पता चला कि उनके पति को जो बीमारी है, उसका सबसे बेहतरीन इलाज एसएसकेएम अस्पताल में होता है. इसके बाद वह एसएसकेएम अस्पताल गयी, वहां उसकी मुलाकात विश्वरूप बसु से हुई.
उसने कहा कि उसकी काफी ऊंची पहुंच है. पीड़िता सबिता का आरोप है कि विश्वरूप ने उसके पति को अस्पताल में भर्ती करवाने के पहले ऑपरेशन के लिए विभिन्न औजारों को खरीदने के बहाने किस्तों में दो लाख रुपये ले लिये. इसके बाद अस्पताल के अधीक्षक, सह अधीक्षक व अन्य कुछ महत्वपूर्ण अधिकारियों का पत्र उसे दिया, उसे लेकर वह पति को अस्पताल में भर्ती करवाने गयी तो पता चला कि सभी कागजात नकली थे, उनमें लगे स्टांप भी नकली थे.
इसके बाद ठगी का खुलासा हुआ. इस जानकारी के बाद एसएसकेएम अस्पताल के अधीक्षक की शिकायत के आधार पर भवानीपुर थाने की पुलिस ने रुपये लेने वाले आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. वह संतोषपुर का निवासी है. घटना के बाद से वह फरार है.

Next Article

Exit mobile version