हल्दिया बंदरगाह से 1.86 करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त, मुंबई से दो गिरफ्तार, डीआरआइ कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने की छापेमारी

कोलकाता : गुप्त जानकारी के आधार पर डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने हल्दिया बंदरगाह से दो करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त किया है. टैक्स देने में धांधली करने के लिए टिशू पेपर के नाम पर यह विदेशी सिगरेट दुबई से मंगवाया गया था. इससे जुड़े दो सदस्यों रामकिशन लोलारकनाथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2018 3:48 AM
कोलकाता : गुप्त जानकारी के आधार पर डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने हल्दिया बंदरगाह से दो करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त किया है. टैक्स देने में धांधली करने के लिए टिशू पेपर के नाम पर यह विदेशी सिगरेट दुबई से मंगवाया गया था. इससे जुड़े दो सदस्यों रामकिशन लोलारकनाथ पांडेय और वंशीधर सुरेंद्रनाथ पानीग्राही को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है.
डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि भारी संख्या में विदेशी कीमती सिगरेट दुबई से मुंबई के रास्ते जलमार्ग से कोलकाता भेजे जा रहे हैं. इस जानकारी के बाद डीआरआइ की एक टीम ने हल्दिया बंदरगाह में छापेमारी कर वहां से 150 कार्टून विदेशी सिगरेट जब्त किया. यह सिगरेट विभिन्न ब्रांड व विभिन्न फ्लेवर के रुप में कार्टून के अंदर मौजूद थे. डीआरआइ सूत्रों का कहना है कि कार्टून के अंदर उपरी शतह पर सफेद टिशू पेपर रखे गये थे, लेकिन अंदर मंहगे सिगरेट मौजूद थे.
पूरे कार्टून को जब्त करने के बाद डीआरआइ की टीम को जांच में मुंबई के दो बदमाशों के इससे जुड़े होने का पता चला. जिसके बाद मुंबई से रामकिशन लोलारकनाथ पांडेय और वंशीधर सुरेंद्रनाथ पानीग्राही नामक दो महाराष्ट्रीयन को गिरफ्तार किया गया. यह सिगरेट हल्दिया से कहां भेजा जानेवाला था और कोलकाता में इस गिरोह में और कौन-कौन जुड़ा हुआ है, इस बारे में पता लगाने की कोशिश हो रही है.

Next Article

Exit mobile version