चार स्कूलों ने सुरक्षा के लिए सीआइएसएफ से किया संपर्क

कोलकाता. महानगर के स्कूलों में कथित यौन उत्पीड़न की हालिया घटनाओं को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा के लिए अभिभावकों की चिंता के बीच, चार प्रमुख स्कूलों ने अपने विद्यार्थियों की पूर्ण सुरक्षा के लिए योजना बनाने के उद्देश्य से सीआइएसएफ से संपर्क किया है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) न केवल सुरक्षा संबंधी मामलों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2017 8:22 AM
कोलकाता. महानगर के स्कूलों में कथित यौन उत्पीड़न की हालिया घटनाओं को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा के लिए अभिभावकों की चिंता के बीच, चार प्रमुख स्कूलों ने अपने विद्यार्थियों की पूर्ण सुरक्षा के लिए योजना बनाने के उद्देश्य से सीआइएसएफ से संपर्क किया है.
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) न केवल सुरक्षा संबंधी मामलों में दक्षता रखता है, बल्कि देश की सरकारी अवसंरचना परियोजनाओं व प्रतिष्ठानों की सुरक्षा का जिम्मा भी उसके पास है.
सीआइएसएफ के महानिदेशक ओपी सिंह ने स्कूलों द्वारा संपर्क किये जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि शहर के चार स्कूलों सहित देश भर के 15 स्कूलों ने सुरक्षा संबंधी सुझावों के लिए अर्द्धसैनिक बल से संपर्क किया है.
सीआइएसएफ के डीजी ने नयी दिल्ली से फोन पर बताया शहर के चार स्कूलों सहित देश भर के 15 स्कूल अपने अपने परिसरों के लिए पूर्ण सुरक्षा की योजना चाहते हैं. श्री सिंह ने बताया कि सीआइएसएफ कर्मी स्कूलों की निगरानी नहीं कर पायेंगे, लेकिन पूर्ण सुरक्षा की योजना बनाना उनके लिए मुश्किल नहीं है.
उन्होंने बताया कि कोलकाता के जिन चार स्कूलों ने सुरक्षा संबंधी सुझावों के लिए अर्द्धसैनिक बल से संपर्क किया है वे हैं ला मार्टिनियर फॉर गर्ल्स, ला मार्टिनियर फॉर ब्वॉयज, जेवियर्स इंस्टिट्यूशन पानीहाटी और जीइएमएस अकादेमिया इंटरनेशनल स्कूल. इनके अलावा, बल से मदद मांगनेवाले अन्य प्रमुख स्कूलों में दून पब्लिक स्कूल और दिल्ली पब्लिक स्कूल शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version