यूपी : मानव तस्करी कर ले जाये जा रहे 26 लोग मुक्त

लखनऊ : झारखंड से तस्करी कर लायी जा रही 25 लड़कियों और एक लड़के को पुलिस ने मुक्त कराया है. गृह विभाग के प्रवक्ता ने आज कहा कि झारखंड से मानव तस्करी कर रांची संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस से नई दिल्ली ले जाये जा रहे 25 बालिग एवं नाबालिग लड़कियों और एक नाबालिग लड़के को थाना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2016 8:19 PM

लखनऊ : झारखंड से तस्करी कर लायी जा रही 25 लड़कियों और एक लड़के को पुलिस ने मुक्त कराया है. गृह विभाग के प्रवक्ता ने आज कहा कि झारखंड से मानव तस्करी कर रांची संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस से नई दिल्ली ले जाये जा रहे 25 बालिग एवं नाबालिग लड़कियों और एक नाबालिग लड़के को थाना राजकीय रेलवे पुलिस मुगलसराय के प्रभारी निरीक्षक त्रिपुरारी पाण्डेय और टीम द्वारा मुक्त कराया गया. उन्होंने बताया कि जीआरपी मुख्यालय से मिली उक्त जानकारी के मुताबिक इस संबंध में जीआरपी थाना मुगलसराय ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

प्रवक्ता ने बताया कि मुक्त करायी लड़कियों को स्वयंसेवी संस्था को सौंप दिया गया है ताकि बच्चे सकुशल अपने घर पहुंच सकें. उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर पता चला कि बच्चों को खेलकूद के नाम पर और बालिग महिलाओं को अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखे से ले जाया जा रहा था. आरोपियों से पूछताछ जारी है.

Next Article

Exit mobile version