CAA हिंसाः उत्तर प्रदेश से चार दिनों में पीएफआई के 108 सदस्य गिरफ्तार

लखनऊः संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने के आरोप में यूपी पुलिस ने पिछले चार दिनों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसके 108 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले पीएफआई से संबंध 25 और लोगों को गिरफ्तार किया गया था. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सोमवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 3, 2020 12:54 PM
लखनऊः संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने के आरोप में यूपी पुलिस ने पिछले चार दिनों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसके 108 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले पीएफआई से संबंध 25 और लोगों को गिरफ्तार किया गया था. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह अभी एक शुरुआत है, हम इनकी जड़ों तक जाएंगे और इनको कहां से किस जरिये से मदद मिलती थी इसकी जाचं करेंगे. हम केंद्रीय जांच एजेंसियों के संपर्क में भी हैं.
प्रेस कांफ्रेस में कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने बताया कि पिछले चार दिनों में पीएफआई के 108 सदस्यों को हिंसा के दौरान उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया है, इनमें लखनऊ में 14, बहराइच में 16, सीतापुर में 3, मेरठ में 21, गाजियाबाद में 9, मुजफ्फरनगर में 6, शामली में 7, बिजनौर में 4, वाराणसी में 20, कानपुर में 5, गोंडा, हापुड़ और जौनपुर में एक-एक पीएफआई सदस्य शामिल है.
उनसे जब पूछा गया कि क्या प्रदेश पुलिस पीएफआई को मिलने वाली आर्थिक सहायता को लेकर ईडी के संपर्क में है इस पर उन्होंने कहा कि हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं और ईडी समेत तमाम एजेंसियों के संपर्क में हैं. हम इस बारे में बाद में सही समय आने पर जानकारी साझा करेंगे. अपर मुख्य सचिव गृह अवस्थी ने दावा किया कि यूपी पहला ऐसा राज्य है जिसने पीएफआई के खिलाफ इतनी तेजी से और सख्ती से कदम उठाये है.

Next Article

Exit mobile version