पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल

नयी दिल्ली/लखनऊ : पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गये. इस अवसर पर भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव और अनिल जैन मौजूद थे. नीरज शेखर ने सोमवार को समाजवादी पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था. नीरज शेखर 2007 और 2009 में दो बार बलिया से सांसद रहे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 5:52 PM

नयी दिल्ली/लखनऊ : पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गये. इस अवसर पर भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव और अनिल जैन मौजूद थे. नीरज शेखर ने सोमवार को समाजवादी पार्टी और राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था.

नीरज शेखर 2007 और 2009 में दो बार बलिया से सांसद रहे. इस सीट से उनके पिता चंद्रशेखर जीतते रहे थे.। नीरज शेखर हालांकि 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से हार गये थे. समाजवादी पार्टी ने उन्हें तब राज्यसभा में भेजा था. समझा जाता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शेखर बलिया से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था. भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेज सकती है. भाजपा की विधिवत सदस्यता लेने के बाद नीरज ने भाजपा के कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. उच्च सदन में नीरज शेखर का कार्यकाल नवंबर 2020 में समाप्त होने वाला था.

इससे पहले, नीरज शेखर के भाजपा में शामिल होने से पहले ही मंगलवार को राज्यसभा के सभापति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को सदन को सूचित किया कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता नीरज शेखर का उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. सदन की बैठक शुरू होने पर नायडू ने नीरज शेखर के इस्तीफे का जिक्र करते हुए कहा, मैंने जांच की और शेखर से बात भी की. मैंने पाया कि यह इस्तीफा नीरज ने स्वेच्छा से दिया है. पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद मैंने 15 जुलाई से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

Next Article

Exit mobile version