सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना : सतर्क मतदाताओं ने महागठबंधन की अवसरवादी और जातिवादी राजनीति को किया खारिज

लखनऊ : लोकसभा चुनावों में भाजपा के शानदार जीत की तरफ बढ़ने के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार ने कहा कि सतर्क मतदाताओं ने विपक्षी दलों के ‘महागठबंधन’ को खारिज कर दिया है. आदित्यनाथ ने बताया कि यह विपक्ष के लिए आत्मावलोकन और नकारात्मक राजनीति बंद करने का समय है. इसे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 5:51 PM

लखनऊ : लोकसभा चुनावों में भाजपा के शानदार जीत की तरफ बढ़ने के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार ने कहा कि सतर्क मतदाताओं ने विपक्षी दलों के ‘महागठबंधन’ को खारिज कर दिया है. आदित्यनाथ ने बताया कि यह विपक्ष के लिए आत्मावलोकन और नकारात्मक राजनीति बंद करने का समय है.

इसे भी देखें : योगी आदित्‍यनाथ की अपील- गर्मी का पारा अधिक, लेकिन वोट जरूर करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि सतर्क मतदाताओं ने महागठबंधन की अवसरवादी और जातिवादी राजनीति को खारिज कर दिया है. उन्होंने पार्टी की ‘ऐतिहासिक जीत’ का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को दिया. योगी ने कहा कि मोदी जी ने पांच साल में इस देश को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए जो शानदार काम किया है, यह उसका परिणाम है. जनता ने एक तरीके से नकारात्मक राजनीति को सिरे से खारिज किया है.

उन्होंने कहा कि विकास राष्ट्रवाद और सुशासन के मुद्दे पर जनता ने मोदी जी के नेतृत्व पर फिर से विश्वास किया है. हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की संगठनात्मक रणनीति से आम जन की उन भावनाओं को मतों में बदलने के लिए जो रणनीति बनी थी, उसी का परिणाम है यह जीत. भाजपा पहली बार 300 का आंकड़ा प्राप्त कर रही है और एनडीए 350 का आंकड़ा पार कर रहा है. भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि अभिनंदन करता हूं.

सपा-बसपा, कांग्रेस की राजनीति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मोदी जी की आंधी में यह सब उड़ चुके हैं, सबसे अच्छी बात यह है कि जो नकारात्मक राजनीति कांग्रेस ने प्रारंभ की थी, सपा-बसपा ने भी उस नकारात्मक राजनीति का खामियाजा भुगता. देश विकास और सुशासन, सुरक्षा और राष्ट्रवाद की राजनीति को ही आगे रखना चाहता है. पूरे देश ने इसे स्वीकार किया है और हाथोंहाथ लिया है.

योगी ने कहा कि जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति के दिन समाप्त. 2019 के इस जनादेश ने यह साबित कर दिया है कि नकरात्मक, वंशवादी और परिवारवाद की राजनीति के लिए अब राजनीति में कोई जगह नही है.

Next Article

Exit mobile version