लोकसभा चुनाव से पूर्व सहारनपुर में हथियार बनाने की फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

सहारनपुर : उतरप्रदेश के सहारनपुर जिले में लोकसभा चुनाव से पहले ही यहां की थाना मण्डी पुलिस ने शहर के बीचोबीच चल रही अवैध हथियार फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. वहीं मौके से भारी संख्या में अवैध हथियार भी बरामद किये गये हैं. पुलिस अधीक्षक (सिटी) विनीत भटनागर ने बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2019 5:37 PM

सहारनपुर : उतरप्रदेश के सहारनपुर जिले में लोकसभा चुनाव से पहले ही यहां की थाना मण्डी पुलिस ने शहर के बीचोबीच चल रही अवैध हथियार फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. वहीं मौके से भारी संख्या में अवैध हथियार भी बरामद किये गये हैं. पुलिस अधीक्षक (सिटी) विनीत भटनागर ने बताया कि थाना मण्डी पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना पर आजाद कालोनी में छापा मारकर एक मकान में अवैध रूप से चल रही हथियारों की फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ किया.

इस सिलसिले में दो आरोपियों नौशाद, पिता- शौकत अली, निवासी चांद कॉलोनी और साजिद, पिता- शमशाद, निवासी गली नंबर दो, आजाद कॉलोनी को गिरफ्तार किया गया. भटनागर ने बताया कि पुलिस ने मौके से चार तमंचे, एक देसी बंदूक 12 बोर, तीन देसी रिवाल्वर, 21 जिंदा कारतूस, 15 कारतूस के खोखे, एक वेल्डिंग मशीन और अवैध हथियार बनाने के उपकरण बरामद किये.

उन्होंने बताया कि पकड़े गये आरोपियों का कहना है कि ये लोग पिछले तीन वर्षों से अवैध हथियारों को बनाकर मिर्जापुर में बेचते हैं. एक तमंचे को तीन से चार हजार रुपये के बीच और रिवाल्वर को 10 से 15 हजार रुपये के बीच बेचा जाता है. गिरफ्तार आरोपी नौशाद वर्ष 2015 में थाना कुतुबशेर इलाके में तमंचे बनाने की फैक्टरी के मामले में जेल जा चुका है.

भटनागर ने बताया कि पकड़े गये अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं और इनका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version