UP में विवेक तिवारी के पुलिस एनकाउंटर पर अखिलेश ने मांगा CM योगी का इस्तीफा

शहडोल (मप्र) : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस की गोली से लखनऊ में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के 38 वर्षीय अधिकारी की मौत की घटना पर दुख प्रकट करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से त्यागपत्र देने तथा घटना की जांच वर्तमान न्यायाधीश से कराने की मांग की. मध्यप्रदेश के दौरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 29, 2018 10:08 PM

शहडोल (मप्र) : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस की गोली से लखनऊ में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के 38 वर्षीय अधिकारी की मौत की घटना पर दुख प्रकट करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से त्यागपत्र देने तथा घटना की जांच वर्तमान न्यायाधीश से कराने की मांग की.

मध्यप्रदेश के दौरे पर आये यादव ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा करते हुए आश्चर्य प्रकट किया कि किसी व्यक्ति द्वारा मात्र वाहन नहीं रोके जाने पर पुलिस द्वारा उसे गोली मार दी गयी. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार खासकर उत्तरप्रदेश सरकार से क्या उम्मीद करेंगे.

एक नहीं अनेक फर्जी एनकाउंटर हुए हैं, इसलिए यदि पीड़ित परिवार जांच की मांग करता है तो इस घटना की वर्तमान न्यायाधीश से जांच कराई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि जब तक इसे मामले में न्यायाधीश से जांच नहीं होगी, उत्तर प्रदेश फर्जी एनकाउंटर से नहीं बच पाएगा.

यादव ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से दोषी है इसलिए योगी सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए. मालूम हो कि उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र में जांच के दौरान कथित तौर पर वाहन नहीं रोकने वाले 38 वर्षीय विवेक तिवारी को गश्त कर रहे पुलिस कांस्टेबल ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि घटना मध्यरात्रि के बाद डेढ़ बजे के आसपास की है.

Next Article

Exit mobile version