अखिलेश यादव के होटल के निर्माण पर लगी रोक

लखनऊ : यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का होटल बनने से पहले ही विवादों में घिर गया है. हजरतगंज में विक्रमादित्य मार्ग पर प्रस्तावित इस होटल को लेकर कोर्ट में दाखिल की गयी याचिका पर शनिवार को हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सुनवाई की. कोर्ट ने मामले को स्वत: संज्ञान लेते हुए होटल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2018 7:36 AM

लखनऊ : यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का होटल बनने से पहले ही विवादों में घिर गया है. हजरतगंज में विक्रमादित्य मार्ग पर प्रस्तावित इस होटल को लेकर कोर्ट में दाखिल की गयी याचिका पर शनिवार को हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सुनवाई की.

कोर्ट ने मामले को स्वत: संज्ञान लेते हुए होटल के निर्माण पर रोक लगा दी है और याचिका दाखिल करने वाले अधिवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिये हैं. इस मामले में कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा है कि हाइ सिक्योरिटी जोन में होटल निर्माण की इजाजत कैसे दी गयी? मामले की अगली सुनवाई चार सितंबर को होगी.

होटल निर्माण मामले में वकील शिशिर चतुर्वेदी ने इस संबंध में कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इस मामले में अखिलेश, उनकी पत्नी डिंपल, पिता मुलायम सिंह यादव, जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट समेत कुल 13 लोगों को पार्टी बनाया गया है. याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया है कि उन पर पीआईएल वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है. अखिलेश यादव ओर डिंपल यादव ने होटल के नक्शे को लेकर लखनऊ विकास प्राधिकरण में आवेदन किया है.

Next Article

Exit mobile version