RSS ने मांगी AMU में शाखा लगाने की अनुमति, कहा- खत्म हो जायेंगे कैंपस में होनेवाले विवाद

लखनऊ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यकर्ता ने अलीगढ़ मुसलिम यूनिवर्सिटी के कुलपति को पत्र लिख कर विश्वविद्यालय कैंपस में ‘शाखा’ लगाने की अनुमति मांगी है. साथ ही कार्यकर्ता ने अपने पत्र में कहा है कि संघ की शाखाओं में राष्ट्र और चरित्र निर्माण की शिक्षा दी जाती है. अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों के बीच संघ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 27, 2018 2:12 PM

लखनऊ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यकर्ता ने अलीगढ़ मुसलिम यूनिवर्सिटी के कुलपति को पत्र लिख कर विश्वविद्यालय कैंपस में ‘शाखा’ लगाने की अनुमति मांगी है. साथ ही कार्यकर्ता ने अपने पत्र में कहा है कि संघ की शाखाओं में राष्ट्र और चरित्र निर्माण की शिक्षा दी जाती है. अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों के बीच संघ को लेकर जो गलत धारणा पैठ कर गयी है कि संघ दक्षिणपंथी संगठन है. यह मुसलिमों के खिलाफ है. यह अवधारणा खत्म होगी. कैंपस में शाखा लगने से एएमयू में होनेवाले विवाद खत्म हो जायेंगे.

जानकारी के मुताबिक, आरएसएस के मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष मो आमिर रशीद ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिख कर विश्वविद्यालय परिसर में शाखा लगाने की अनुमति मांगी है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों के बीच संघ को लेकर जो गलत धारणा पैठ कर गयी है कि संघ दक्षिणपंथी संगठन है. यह मुसलिमों के खिलाफ है. यह अवधारणा खत्म होगी. कैंपस में शाखा लगने से छात्रों का संघ के लोगों के साथ उठना-बैठना शुरू हो जायेगा. इससे एक-दूसरे के बीच विचारों का आदान-प्रदान होगा. अब समय आ गया है कि संगठन की असली विचारधारा से छात्रों को अवगत कराया जाये.

Next Article

Exit mobile version