विरोध का अनोखा तरीका: योग दिवस पर एनएच-28 पर किसानों ने किया ”शवासन”

लखनऊ : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय किसान संघ ने विरोध करने का अलग तरीका निकाला. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में किसानों ने मंदसौर में हुई घटना का विरोध किया. संघ के कार्यकर्ताओं ने एनएच-28 पर शवासन (एक आराम की मुद्रा को मृत शरीर जैसा दिखाना) कर अपना विरोध दर्ज करवाया. IN PICS: बारिश में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 21, 2017 12:23 PM

लखनऊ : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय किसान संघ ने विरोध करने का अलग तरीका निकाला. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में किसानों ने मंदसौर में हुई घटना का विरोध किया. संघ के कार्यकर्ताओं ने एनएच-28 पर शवासन (एक आराम की मुद्रा को मृत शरीर जैसा दिखाना) कर अपना विरोध दर्ज करवाया.

IN PICS: बारिश में पीएम मोदी की योग साधना, बोले-‘नमक की तरह योग को बनाएं जीवन का हिस्सा’

गौर हो कि हाल ही में पुलिस फायरिंग के दौरान मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में छह किसानों की मौत हो गयी थी जिसके बाद किसानों के प्रदर्शन ने हिंसक रूप धारण कर लिया था. इसके बाद मामला तब जाकर शांत हुआ जब मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपवास कर प्रदर्शन बंद करने की अपील की. अपने उपवास के दौरान शिवराज ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया था.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : जीवनशैली के रोग दूर रखता है योग

उल्लेखनीय है कि सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं, तमिलनाडु और पंजाब समेत कई राज्यों के किसान सरकार से कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version