किशोरियों को दी गयी स्वास्थ्य की जानकारी

कोलेबिरा : राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सीनी संस्था द्वारा कोलेबिरा प्रखंड के अघरमा पंचायत भवन परिसर में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन पंचायत के मुखिया सुमन गुड़िया ने किया. कार्यशाला में राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत किशोर-किशोरियों द्वारा चयनित साथियों को जीवन कौशल विकास के संबंध में दो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2019 1:38 AM

कोलेबिरा : राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सीनी संस्था द्वारा कोलेबिरा प्रखंड के अघरमा पंचायत भवन परिसर में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन पंचायत के मुखिया सुमन गुड़िया ने किया. कार्यशाला में राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत किशोर-किशोरियों द्वारा चयनित साथियों को जीवन कौशल विकास के संबंध में दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

प्रशिक्षण में बच्चों को अपने जीवन में आने वाली समस्याओं का सकारात्मक रूप से समाधान करने के लिए उपाय बताये जा रहे हैं. इस अवसर पर सीनी के डीटीसी विजय कुमार ने किशोर-किशोरियों को स्वास्थ्य, सुरक्षा, पोषण आदि के बारे में जानकारी दी. वक्ताओं ने जीवन कौशल के बारे में भी बताया. मौके पर एफएफ नूतन बाड़ा, उर्मिला कुमारी, राजेश्वरी देवी, अर्चना पांडेय उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version