आठ करोड़ लोगों को मिलेगा गैस कनेक्शन : कड़िया मुंडा

गैस के उपयोग से जंगलों की कटाई में कमी आयेगी. प्रदूषण में भी कमी आयेगी. ठेठईटांगर : ठेठईटांगर. खूंटी के सांसद कड़िया मुंडा ने शनिवार को प्रखंड के जोराम पंचायत सचिवालय में 72 लाभुकों के बीच गैस कनेक्शन का वितरण किया. मौके पर आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि 2022 तक आठ करोड़ लोगों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 22, 2018 3:28 AM

गैस के उपयोग से जंगलों की कटाई में कमी आयेगी.

प्रदूषण में भी कमी आयेगी.
ठेठईटांगर : ठेठईटांगर. खूंटी के सांसद कड़िया मुंडा ने शनिवार को प्रखंड के जोराम पंचायत सचिवालय में 72 लाभुकों के बीच गैस कनेक्शन का वितरण किया. मौके पर आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि 2022 तक आठ करोड़ लोगों को मुफ्त में गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य है. गैस के उपयोग से जंगलों की कटाई में कमी आयेगी.
वहीं प्रदूषण में भी कमी आयेगी. सरकार ने शौचालय बनवा कर महिलाओं को सम्मान दिया है. श्री मुंडा ने प्रधानमंत्री आवास योजना, जन-धन योजना, प्रतिभा विकास योजना व प्रधानमंत्री स्वास्थ्य विकास योजना के बारे में भी ग्रामीणों को बताया.
मेनोन गैस वितरक के संचालक मेनोन लकड़ा ने लाभुकों को गैस चूल्हा व सिलिंडर के उपयोग करने की जानकारी दी. इसके बाद जामपानी टांगरटोली में श्री मुंडा ने पीसीसी पथ का शिलान्यास किया. कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त जटाशंकर चौधरी, सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव, जिला आपूर्ति पदाधिकारी मयंक भूषण, बीडीओ पीसूषा शालिनी डोना मिंज, थाना प्रभारी बृज कुमार, मुखिया सिलवंती कुल्लू, संजय शर्मा, किशुन साहू, पुशपति नाथ, चंद्रमोहन व मणिभूषण सिंह अन्य उपस्थित थे. मंच संचालन विनोद बिहारी दास ने किया.

Next Article

Exit mobile version