झामुमो की सरकार बनी, तो गरीबों को घर बनाने के लिए मिलेंगे तीन लाख – हेमंत सोरेन

सरायकेला : झारखंड में झामुमो की सरकार बनी तो हर गरीब को आवास बनाने के लिए तीन लाख रुपये दिये जायेंगे. साथ ही हर गांव में किसान बैंक खोले जायेंगे. उक्त बातें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने शनिवार को सरायकेला में बदलाव यात्रा को संबोधित करते हुए कही.उन्होंने कहा कि आज जो अावास के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2019 1:10 AM

सरायकेला : झारखंड में झामुमो की सरकार बनी तो हर गरीब को आवास बनाने के लिए तीन लाख रुपये दिये जायेंगे. साथ ही हर गांव में किसान बैंक खोले जायेंगे. उक्त बातें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने शनिवार को सरायकेला में बदलाव यात्रा को संबोधित करते हुए कही.उन्होंने कहा कि आज जो अावास के लिए राशि मिल रही है, उससे अावास पूरा नहीं हो रहा है. इसके लिए कर्ज लेना ही पड़ रहा है. वहीं, किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य भी नहीं दिया जा रहा है.

इसे लेकर तय किया गया है कि झामुमो की सरकार बनी तो गरीबों को अावास के लिए 1.30 लाख की बजाय तीन लाख दिये जायेंगे. उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य में सुखाड़ है और देश में आर्थिक है. महज तीन माह में हजारों लोग बेरोजगार हो गये, फिर भी सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है.
श्री सोरेन ने कहा कि साहेबगंज बंदरगाह लूट का पर्याय बनेगा. इसी उद्देश्य से जलमार्ग तैयार किया गया है. सभा में घोषणा करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार बनने के दूसरे दिन ही महिलाओं को 50% और पिछड़ों को 27% आरक्षण दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version