विधि दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर शिविर का आयोजन

साहिबगंज : विधि से ही हमारे समाज की गतिविधि संचालित होती है. यह बातें जिला विधिक प्राधिकार के सचिव सुभाष ने कही. वे बुधवार को विधि दिवस पर बड़ा पचगढ़ स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि बार व बैच विधि के दो अंग हैं. दोनों को मिल-जुल कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 26, 2014 6:02 PM

साहिबगंज : विधि से ही हमारे समाज की गतिविधि संचालित होती है. यह बातें जिला विधिक प्राधिकार के सचिव सुभाष ने कही. वे बुधवार को विधि दिवस पर बड़ा पचगढ़ स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि बार व बैच विधि के दो अंग हैं.

दोनों को मिल-जुल कर कर काम करना चाहिए. वहीं लालबाबू यादव, देवेंद्र सिंह ने नये कानूनों की विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जितनी पुरानी हमारी सभ्यता है, उतना ही पुराना हमारा कानून है. जैसे-जैसे समाज का विकास हुआ वैसे-वैसे समाज के अनुरूप कानून भी समाज की जरूरतों के अनुसार बनता गया.

सचिव सुभाष ने कहा कि 26 नवंबर 1949 से भारतीय संविधान के तहत इसको जोड़ा गया था. जिसके तहत आज भी हमलोग विधि दिवस मनाते हैं. इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य, छात्र-छात्रा सहित दर्जनों अधिवक्ता उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version