ओटीपी पूछ निकाल लिये 80 हजार रुपये

क्राइम. उधवा क्षेत्र में साइबर गिरोह सक्रिय बैंक अधिकारी बता कर उपभोक्ता को फोन किया ओटीपी नंबर पूछकर निकाल लिए रुपये उधवा : राधानगर थाना क्षेत्र के जंगलपाड़ा निवासी अशोक मंडल के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने बुधवार को एक ही झटके में 80 हजार रुपये की निकासी कर ली. अज्ञात साइबर अपराधी ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 6, 2017 5:11 AM

क्राइम. उधवा क्षेत्र में साइबर गिरोह सक्रिय

बैंक अधिकारी बता कर उपभोक्ता को फोन किया
ओटीपी नंबर पूछकर निकाल लिए रुपये
उधवा : राधानगर थाना क्षेत्र के जंगलपाड़ा निवासी अशोक मंडल के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने बुधवार को एक ही झटके में 80 हजार रुपये की निकासी कर ली. अज्ञात साइबर अपराधी ने अपने को बैंक अधिकारी बताकर सीवीवी लेकर ओटीपी नंबर लिया और 80 हजार रुपये की निकासी कर ली. अशोक मंडल एसबीआइ राजमहल शाखा का खाताधारी है. संबंध में अशोक मंडल ने राजमहल थाना में शिकायत दर्ज करायी है. थाना प्रभारी बी चौधरी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.
साइबर अपराधियों का नेटवर्क पूरे संताल परगना में फैला में हुआ है. लाख कोशिशों के बावजूद भी पुलिस इसे रोक पाने में विफल साबित हो रही है. आये दिन साइबर अपराधि इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. सूत्रों के अनुसार इसके लिए बकादा ट्रेनिंग दी जाती है. जहां प्रशिक्षण प्राप्त कर शातिर बदमाश जनता की गाढ़ी कमाई को हड़प कर जाते हैं. इसके लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाने की जरूरत है.

Next Article

Exit mobile version