साहिबगंज : स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने तीन दिन पहले बांटा स्कूली बैग, बेहोश हुए विद्यार्थी

साहिबगंज : तालझारी प्रखंड के सकरीगली स्थित प्राथमिक विद्यालय, हाथीगढ़ में शुक्रवार की सुबह नौ बजे विद्यालय परिसर में प्रार्थना सभा के दौरान और कक्षा में एक-एक कर सात छात्र अचानक बेहोश हो गये. घटना के बाद शिक्षकों व अन्य विद्यार्थियों ने आनन-फानन में बेहोश छात्राें को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 8, 2020 6:41 AM
साहिबगंज : तालझारी प्रखंड के सकरीगली स्थित प्राथमिक विद्यालय, हाथीगढ़ में शुक्रवार की सुबह नौ बजे विद्यालय परिसर में प्रार्थना सभा के दौरान और कक्षा में एक-एक कर सात छात्र अचानक बेहोश हो गये. घटना के बाद शिक्षकों व अन्य विद्यार्थियों ने आनन-फानन में बेहोश छात्राें को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. अस्पताल में बच्चों को ऑक्सीजन चढ़ाया गया. बेहोश होनेवाले बच्चों में वर्षा कुमारी, वंदना कुमारी, अतुल कुमार, आदित्य कुमार, जोया कुमारी, श्वेता कुमार और रीता कुमार शामिल थे. जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों से एक दर्जन बच्चे अस्पताल में भरती कराये गये हैं.
दो दिनों से एक दर्जन बच्चे अस्पताल में भरती, ऑक्सीजन चढ़ाया गया
बच्चे बोले-स्कूल बैग से आ रही है गंध
बच्चों ने बताया कि पांच फरवरी को उन लोगों को स्कूल बैग मिला था. स्कूल बैग से कुछ गंध आ रही है. बहरहाल स्कूली बच्चों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.
छात्र अतुल के पिता रंजीत मंडल, अभिभावक बासुदेव मंडल और वीरेन चौधरी आदि ने बताया कि बच्चे घर से खाना खाकर विद्यालय पहुंचे थे. इन लोगों का आरोप है कि बैग में जिस केमिकल का उपयोग हुआ है, उससे ही बच्चों को एलर्जी हुई है. इस संबंध में सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ इकबाल अंसारी ने बताया कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं. साहिबगंज जिले में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से तीन दिन पहले ही बच्चों के बीच स्कूली बैग बांटे गये हैं.
चिकित्सकों के अनुसार, कमजोरी के कारण ऐसी घटना होने की बात सामने आयी है. फिर भी मामले को लेकर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में जांच टीम गठित कर उन्हें रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. इसके अतिरिक्त मेडिकल टीम भी गठित की गयी है, जो जांच रिपोर्ट सौंपेगी. वरुण रंजन, उपायुक्त, साहिबगंज

Next Article

Exit mobile version