अंदर की बात : दिल्ली में सोनिया से मिले प्रदीप और बंधु, एक-दो दिन में हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

दोनों में से किसी एक को कैबिनेट में शामिल कराने की तैयारी रांची : मंत्री पद को लेकर कांग्रेस और झामुमो का पेच अब तक बरकरार है. कांग्रेस अब भी पांच मंत्री पद को लेकर अड़ गयी है. झामुमो कांग्रेस को मंत्रिमंडल में सिर्फ चार सीट ही देना चाह रहा है. इसके पीछे चार विधायक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 24, 2020 7:07 AM
दोनों में से किसी एक को कैबिनेट में शामिल कराने की तैयारी
रांची : मंत्री पद को लेकर कांग्रेस और झामुमो का पेच अब तक बरकरार है. कांग्रेस अब भी पांच मंत्री पद को लेकर अड़ गयी है. झामुमो कांग्रेस को मंत्रिमंडल में सिर्फ चार सीट ही देना चाह रहा है. इसके पीछे चार विधायक पर एक मंत्री का फॉर्मूला बताया जा रहा है. इस खींचतान के बीच गुरुवार शाम अचानक झारखंड की राजनीति दिल्ली शिफ्ट हो गयी.
बदलते घटनाक्रम के बीच झाविमो के विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की गुरुवार शाम नयी दिल्ली पहुंचे. इधर, जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राजभवन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर रहे थे, ठीक उसी समय कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह नयी दिल्ली में प्रदीप यादव और बंधु तिर्की को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी मिल रहे थे.
इससे पहले दोनों नेताओं ने राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात की. झारखंड के राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि एक-दो दिन में प्रदीप और बंधु कांग्रेस में शामिल भी हो सकते हैं. यह भी कहा जा रहा है कि इनमें एक विधायक को कांग्रेस कोटे से मंत्रिमंडल में शामिल भी किया जा सकता है. शपथ ग्रहण टलने की सबसे बड़ी वजह यही बतायी जा रही है.
गठबंधन की सरकार को रहेगा हमारा सहयोग
सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने संयुक्त रूप से कहा कि हमने गठबंधन के नेता से मुलाकात की है. बुधवार को राजधानी रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले थे. गठबंधन की सरकार को बेहतर तरीके से चलाने को लेकर विचार-विमर्श हुआ है. इसी मुद्दे पर चर्चा को लेकर आये थे. हमारा सहयोग रहेगा. कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर दोनों नेताओं ने कहा : अभी इंतजार करें.

Next Article

Exit mobile version