उमर खालिद रांची में, CAA और NRC के विरोध में डोरंडा में होगी जनसभा

रांची : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र रहे उमर खालिद रांची पहुंच गये हैं. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के खिलाफ डोरंडा के उर्स मैदान में रविवार को आयोजित एक जनसभा को वह संबोधित करेंगे. रांची एयरपोर्ट पर जनसभा के आयोजकों ने फूलों का गुदलस्ता देकर खालिद का स्वागत किया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2020 1:44 PM

रांची : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र रहे उमर खालिद रांची पहुंच गये हैं. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के खिलाफ डोरंडा के उर्स मैदान में रविवार को आयोजित एक जनसभा को वह संबोधित करेंगे. रांची एयरपोर्ट पर जनसभा के आयोजकों ने फूलों का गुदलस्ता देकर खालिद का स्वागत किया.

वर्ष 2016 में अफजल गुरु को फांसी के खिलाफ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देशविरोधी नारेबाजी हुई थी. उमर खालिद के बारे में कहा गया कि वह इसमें शामिल था. इसलिए उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज हुआ. बाद में उमर खालिद जमानत पर रिहा हो गया और अपनी डॉक्टरेट की डिग्री भी पूरी की.

करीब तीन दशक पहले खालिद का परिवार महाराष्ट्र के अमरावती के तालेगांव से दिल्ली आया था. उमर खालिद का पूरा परिवार जाकिरनगर में रहता है, लेकिन वह खुद यहां नहीं रहता. उसने जेएनयू में स्कूल ऑफ सोशल साइंस से इतिहास में उसने पीएचडी की है. जेएनयू से ही उसने हिस्ट्री में एमए और एमफिल की डिग्री हासिल की है.

Next Article

Exit mobile version