रांची :समाहरणालय में वसूला जा रहा है दोगुना पार्किंग शुल्क

रांची : एक अक्तूबर से राजधानी में पार्किंग शुल्क को नगर निगम ने आधा कर दिया है. इसके तहत शहर के सभी पार्किंग स्थलों में दो पहिया वाहनों से 10 के बजाय पांच रुपये पार्किंग शुल्क वसूला जाना है, लेकिन जिले के जिस भवन से पूरा जिला संचालित हो रहा है. उसी समाहरणालय भवन में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 15, 2019 8:53 AM
रांची : एक अक्तूबर से राजधानी में पार्किंग शुल्क को नगर निगम ने आधा कर दिया है. इसके तहत शहर के सभी पार्किंग स्थलों में दो पहिया वाहनों से 10 के बजाय पांच रुपये पार्किंग शुल्क वसूला जाना है, लेकिन जिले के जिस भवन से पूरा जिला संचालित हो रहा है. उसी समाहरणालय भवन में दो पहिया वाहनों से 10 रुपये पार्किंग शुल्क वसूला जा रहा है. वहीं सब कुछ जानते हुए भी प्रशासन के अधिकारी चुप हैं. क्योंकि, प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों से पार्किंग शुल्क नहीं वसूला जाता है.
तीन हजार से अधिक लोग आते हैं प्रतिदिन : समाहरणालय भवन में प्रतिदिन जिले के विभिन्न प्रखंडों से तीन हजार से अधिक लोग आते हैं. कोई जाति प्रमाण पत्र, तो कोई आवासीय प्रमाण पत्र बनाने के लिए आता है. इसके अलावा राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र की गवाही सहित कई अन्य कार्यों के लिए भी लोग यहां आते हैं. यहां आनेवाले लोगों की मांग है कि सरकारी भवनों में पार्किंग फ्री होनी चाहिए.

Next Article

Exit mobile version