झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : एनडीए में सीट अदला-बदली की तैयारी तो यूपीए में झामुमो ने दिया नया फॉर्मूला, जानें

झामुमो 50, कांग्रेस 31 सीटें अन्य दलों को झामुमो अपने कोटे से देगा सीट रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया सभी दलों में शुरू हो गयी है. गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए और यूपीए दोनों में ही पेच फंस रहा है. इससे निबटने के लिए एनडीए में भाजपा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 6, 2019 7:03 AM
झामुमो 50, कांग्रेस 31 सीटें
अन्य दलों को झामुमो अपने कोटे से देगा सीट
रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया सभी दलों में शुरू हो गयी है. गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए और यूपीए दोनों में ही पेच फंस रहा है. इससे निबटने के लिए एनडीए में भाजपा ने जहां आजसू के साथ सीटों की अदला-बदली का फॉर्मूला बनाया है. वहीं, यूपीए में भी झामुमो ने नया गणित पेश किया है. भाजपा व अाजसू में लोहरदगा, चंदनकियारी सीट पर मामला फंस रहा है. भाजपा ने आजसू को इन दोनों सीटों के बदले हुसैनाबाद और पाकुड़ सीट देने की तैयारी की है.
इधर, यूपीए में नये फॉर्मूले के तहत 50 सीटें झामुमो प्लस के खाते में और 30 से 31 सीटें कांग्रेस के खाते में देने का प्रस्ताव है. झामुमो अब अपने कोटे से राजद व वामदल को सीट देगा. मंगलवार को झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ इरफान अंसारी ने सीटों के तालमेल को लेकर बातचीत की. इस बैठक में ही हेमंत सोरेन ने डॉ अंसारी को यह फॉर्मूला दिया. इस पर डॉ अंसारी ने कहा कि पहले वह इस संबंध में आलाकमान से बात करेंगे. इसके बाद ही निर्णय लिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version