रांची : दो कुलपतियों को मिली प्रोन्नति की होगी जांच

संजीव सिंह रांची : राज्य के दो विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को मिली प्रोन्नति की जांच की जायेगी. इसके लिए सैद्धांतिक सहमति मिल गयी है. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का निर्देश मिलते ही स्वतंत्र कमेटी से इसकी जांच करायी जायेगी. राजभवन को मिली शिकायत के आधार पर जांच के हर पहलू पर मंथन हो रहा है. जिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2019 7:34 AM
संजीव सिंह
रांची : राज्य के दो विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को मिली प्रोन्नति की जांच की जायेगी. इसके लिए सैद्धांतिक सहमति मिल गयी है. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का निर्देश मिलते ही स्वतंत्र कमेटी से इसकी जांच करायी जायेगी. राजभवन को मिली शिकायत के आधार पर जांच के हर पहलू पर मंथन हो रहा है.
जिन कुलपतियों की प्रोन्नति की जांच की जायेगी, उनमें विनोबा भावे विवि के डॉ रमेश शरण अौर कोल्हान विवि की डॉ शुक्ला मोहंती शामिल हैं.
इन दोनों के विरुद्ध राजभवन को मिली शिकायत में कहा गया है कि प्रोफेसर के पद पर प्रोन्नति देने में उच्च न्यायालय के निर्देशों और नियमावली का उल्लंघन किया गया है. दोनों की प्रोन्नति में तिथि और अनुभव का ख्याल नहीं रखा गया है.
इतना ही नहीं झारखंड लोक सेवा अायोग द्वारा साक्षात्कार के पैनल में भी नियम का पालन नहीं किया गया है. दोनों कुलपतियों का कार्यकाल मई 2020 में समाप्त हो रहा है. डॉ शरण को दी गयी प्रोन्नति में गड़बड़ी की लिखित शिकायत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी राज्यपाल से मिल कर की थी. राज्यपाल द्वारा गठित सर्च कमेटी द्वारा कुलपति पद के लिए प्रोफेसर होना आवश्यक किया गया था.

Next Article

Exit mobile version