रांची विवि छात्र संघ चुनाव में ABVP का जलवा, 95 में से 65 सीटों पर जमाया कब्‍जा

रांची : रांची विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का जलवा रहा. छात्रसंघ के कुल 95 सीटों पर चुनाव हुए, जिनमें 65 सीटों पर एबीवीपी ने कब्‍जा जमा लिया. अपने उम्‍मीदवारों और विद्यार्थियों को को जीत की बधाई देते हुए प्रांत संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि हमने शैक्षणिक कैंपस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 5:06 PM

रांची : रांची विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का जलवा रहा. छात्रसंघ के कुल 95 सीटों पर चुनाव हुए, जिनमें 65 सीटों पर एबीवीपी ने कब्‍जा जमा लिया. अपने उम्‍मीदवारों और विद्यार्थियों को को जीत की बधाई देते हुए प्रांत संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा कि हमने शैक्षणिक कैंपस को सशक्त, समृद्ध व सुरक्षित बनाने का जो ऐलान किया था, वह पूरा होता दिखाई दे रहा है.

उन्‍होंने कहा कि यह जीत कार्यकर्ताओं के द्वारा 365 दिन कालेज कैंपस मे की गयी मेहनत का परिणाम है. एबीवीपी अपने राष्ट्र निर्माण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए और उत्साह के साथ आगे बढ़ेगा, क्योंकि छात्रों का समर्थन राष्ट्र के लिए कार्य करने वालों को मिल रहा है.

रांची विवि छात्रसंघ चुनाव में पिछले वर्ष 2018 में एबीवीपी की पांचों सीट पर जीत हुई थी. तब कुल 80 सीटों में 41 सीटों पर एबीवीपी समर्थकों की जीत हुई थी. वहीं, एसीएस के 24 और छात्र आजसू के 23 प्रत्याशियों की जीत हुई थी. दो निर्दलीय प्रत्याशी भी चयनित होकर आये थे.

किस कॉलेज में एबीवीपी को मिली कितनी सीट

पीजी डिपार्टमेंट – 5

मारवाड़ी कॉलेज – 5

वीमंस कॉलेज – 2

डोरंडा कॉलेज – 5

एसएस मेमोरियल कॉलेज – 5

केबीसी बेड़ो – 5

खूंटी – 3

सिसई – 5

राम लखन सिंह यादव कॉलेज – 1

जगन्नाथ कॉलेज – 5

आदित्य जलान – 5

आरटीसी – 5

समर्पनदीप – 5

मदर जीरामणि कॉलेज – 5

जसपुरिया – 5

Next Article

Exit mobile version