झारखंड के हर जेल में दो अपराधियों पर लगाया जायेगा सीसीए

रांची : राज्य के प्रत्येक जेल में बंद कम से कम दो अपराधियों के खिलाफ सीसीए के तहत कार्रवाई होगी. इसके अलावा हर जिले में जमानत पर बाहर निकले दो अपराधी जिला बदर किये जायेंगे. जिले में सक्रिय और कुख्यात अपराधियों के जमानतदारों का भी सत्यापन किया जायेगा. अगर वे फर्जी पाये जायेंगे तो पुलिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 9:42 AM
रांची : राज्य के प्रत्येक जेल में बंद कम से कम दो अपराधियों के खिलाफ सीसीए के तहत कार्रवाई होगी. इसके अलावा हर जिले में जमानत पर बाहर निकले दो अपराधी जिला बदर किये जायेंगे. जिले में सक्रिय और कुख्यात अपराधियों के जमानतदारों का भी सत्यापन किया जायेगा. अगर वे फर्जी पाये जायेंगे तो पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी. राज्य में क्राइम कंट्रोल के लिए यह टास्क सभी जिलों के एसपी को सीआइडी मुख्यालय ने दिया है. इसके अलावा 10 कुख्यात अपराधियों के खिलाफ केस में ठोस साक्ष्य एकत्रित कर स्पीडी ट्रायल के लिए अनुशंसा करने का भी निर्देश दिया गया है.
जिलों के एसपी को यह भी निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने जिले में नॉन बैंकिंग कंपनी को चिह्नित कर उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करेंगे. अपराधियों पर निगरानी रखने के लिए जेल से जमानत पर निकले और फरार अपराधियों की सूची भी सीआइडी मुख्यालय ने जिलों के एसपी से मांगी है.
सीआइडी मुख्यालय की ओर से यह भी निर्देश दिया गया है कि जेल में बंद कुख्यात अपराधी से मिलने वाले सहयोगी, परिवार के सदस्यों के बारे में भी ब्योरा एकत्र कर उन पर निगरानी रखी जाये. अपराधियों की संपत्ति, बैंक एकाउंट, निवेश से संबंधित जानकारी जुटा कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाये. इसके अलावा अपराधियों के खिलाफ डोसियर (आपराधिक रिकॉर्ड) खाेले जाने का निर्देश दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version