…..जब उड़ी ट्रेन में मुफ्त यात्रा की अफवाह, उमड़ पड़े लोग

रांची : हटिया-सांकी नयी रेलगाड़ी हर रोज चल रही है. इधर, 15 सितंबर को टाटीसिलवे में यह अफवाह फैल गयी कि अाज (यानी 15 सितंबर को) इस नयी ट्रेन से मुफ्त यात्रा करने का अंतिम दिन है. तो मुख्य यात्रा के अंतिम दिन का लाभ उठाने के लिए रविवार की छुट्टी के दिन बच्चों सहित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2019 9:08 AM
रांची : हटिया-सांकी नयी रेलगाड़ी हर रोज चल रही है. इधर, 15 सितंबर को टाटीसिलवे में यह अफवाह फैल गयी कि अाज (यानी 15 सितंबर को) इस नयी ट्रेन से मुफ्त यात्रा करने का अंतिम दिन है. तो मुख्य यात्रा के अंतिम दिन का लाभ उठाने के लिए रविवार की छुट्टी के दिन बच्चों सहित करीब एक हजार लोग स्टेशन पहुंच गये.
सुबह छह बजे टाटीसिलवे पहुंचने वाली यह ट्रेन यात्रियों से पूरी तरह भर गयी. रेल का मुफ्त मजा लेने वाले ज्यादातर मुसाफिर ऐसे थे, जो सांकी स्टेशन पहुंच कर वहां ट्रेन से उतरे भी नहीं. वापसी में सुबह करीब 8:20 बजे टाटीसिलवे स्टेशन पर पूरी भीड़ लौट आयी. गौर करनेवाली बात यह है कि किसी भी नयी ट्रेन में मुफ्त यात्रा का प्रावधान नहीं है.
यहां तक कि नयी ट्रेन के उदघाटन के दिन भी टिकट लेकर ही यात्रा करनी पड़ती है. इसके बावजूद लोगों ने अफवाह पर यकीन कर लिया. जबकि टाटीसिलवे से सांकी तक का रेल का किराया मात्र 10 रुपये ही है. इधर, इस बात की चर्चा लोग मजे लेकर कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version