रांची : भगवान विश्वकर्मा की पूजा कल होगी, तैयारी जोरों पर

रांची : शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा मंगलवार को है. इसी दिन संक्रांति है. मंगलवार को गणेश चतुर्थी व्रत भी है. वहीं मिथिला पंचांग के अनुसार विश्वकर्मा पूजा बुधवार 18 सितंबर को है.इसी दिन संक्रांति है. शहर में विश्वकर्मा पूजा की तैयारी अंतिम चरण में है. सोमवार को मूर्तिकारों के यहां से भगवान की प्रतिमा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 16, 2019 9:10 AM
रांची : शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा मंगलवार को है. इसी दिन संक्रांति है. मंगलवार को गणेश चतुर्थी व्रत भी है. वहीं मिथिला पंचांग के अनुसार विश्वकर्मा पूजा बुधवार 18 सितंबर को है.इसी दिन संक्रांति है. शहर में विश्वकर्मा पूजा की तैयारी अंतिम चरण में है.
सोमवार को मूर्तिकारों के यहां से भगवान की प्रतिमा जयकारे के साथ पंडाल में ले जाया जायेगा. जहां मंगलवार को उन्हें स्थापित कर उनकी पूजा-अर्चना की जायेगी. रांची के विभिन्न अौद्योगिक संस्थानों से लेकर एयरपोर्ट व बस स्टैंड़ से लेकर रेलवे स्टेशन, अॉटो स्टैंड सहित अन्य कल कारखानों के अलावा मेन रोड में वूल हाउस के सामने स्थित विश्वकर्मा मंदिर सहित अन्य विश्वकर्मा मंदिरों व घरों में उनकी पूजा की जायेगी. मंगलवार को अौद्योगिक संस्थानों में भगवान की प्रतिमा का दर्शन करने के लिए काफी संख्या में भक्त जायेंगे. वहीं कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है.

Next Article

Exit mobile version