जम्मू एवं कश्मीर अब वास्तविक रूप में भारत का हिस्सा बना : रघुवर दास

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बृहस्पतिवार को यहां 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म करने के फैसले को ऐतिहासिक बताया. कहा कि इस निर्णय के बाद अब जम्मू एवं कश्मीर वास्तविक रूप में भारत का हिस्सा बन गया है. रांची […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 15, 2019 3:38 PM

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बृहस्पतिवार को यहां 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म करने के फैसले को ऐतिहासिक बताया. कहा कि इस निर्णय के बाद अब जम्मू एवं कश्मीर वास्तविक रूप में भारत का हिस्सा बन गया है. रांची के प्रसिद्ध मोराबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह की परेड की सलामी लेने के बाद अपने संबोधन में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यह बात कही.

उन्होंने कहा, ‘देश की आजादी की यह सालगिरह हमारे लिए कई सौगात लेकर आयी है. स्वतंत्रता दिवस के ठीक पहले केंद्र सरकार ने राष्ट्र की एकता और अखंडता को सुदृढ़ करने की दिशा में एक साहसी, ऐतिहासिक एवं दूरगामी निर्णय लेते हुए जम्मू एवं कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 तथा 35ए को समाप्त कर दिया.’ श्री दास ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से जम्मू एवं कश्मीर अब वास्तविक रूप में अखंड भारत का हिस्सा बन गया है.

Next Article

Exit mobile version