परमेश्वर प्रसाद को एक्सीलेंस इन इंवेस्टिगेशन पदक-2019 से नवाजा गया, खूंटी गैंगरेप का किया था खुलासा

रांची : खूंटी के कोचांग में पांच महिलाओं के साथ हुए गैंगरेप मामले का खुलासा करनेवाले इंस्पेक्टर परमेश्वर प्रसाद को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एक्सीलेंस इन इंवेस्टिगेशन पदक-2019 से नवाजा गया है. झारखंड के वह एकमात्र पदाधिकारी हैं, जिन्हें यह सम्मान मिला है. पूरे देश में कुल 96 पुलिस अफसरों को यह पदक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 14, 2019 2:24 AM

रांची : खूंटी के कोचांग में पांच महिलाओं के साथ हुए गैंगरेप मामले का खुलासा करनेवाले इंस्पेक्टर परमेश्वर प्रसाद को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एक्सीलेंस इन इंवेस्टिगेशन पदक-2019 से नवाजा गया है. झारखंड के वह एकमात्र पदाधिकारी हैं, जिन्हें यह सम्मान मिला है. पूरे देश में कुल 96 पुलिस अफसरों को यह पदक दिया गया है.

फिलवक्त परमेश्वर लोहरदगा में डीएसपी हैं. 18 जून 2018 को हुए कांड में तेजी से अनुसंधान और हुई सुनवाई के बाद 11 माह में ही सभी दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी थी. जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार की अदालत ने सभी अभियुक्तों को सात मई को दोषी करार दिया था. जबकि 17 मई को सजा सुनायी थी.
राष्ट्रपति पदक की घोषणा आज : 15 अगस्त के मौके पर सराहनीय सेवा, विशिष्ट सेवा, उत्कृष्ट सेवा और वीरता पदक की घोषणा बुधवार को की जायेगी. यह घोषणा केंद्रीय गृह मंत्रालय के स्तर से की जाती है.

Next Article

Exit mobile version