एयरपोर्ट टर्मिनल में हज यात्रा की तैयारी

रांची : एयरपोर्ट टर्मिनल में हज यात्रा की तैयारी अंतिम चरण में है. यहां उनके लिए पंडाल आदि बनकर तैयार है. पुरानी एयरपोर्ट बिल्डिंग में हज यात्रियों के लिए सारी व्यवस्था है. पार्किंग एरिया की अोर से प्रवेश द्वार बनाया गया है. यहीं से हज यात्रियों का टर्मिनल में प्रवेश होगा, जहां उनके ठहरने से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2019 12:46 AM

रांची : एयरपोर्ट टर्मिनल में हज यात्रा की तैयारी अंतिम चरण में है. यहां उनके लिए पंडाल आदि बनकर तैयार है. पुरानी एयरपोर्ट बिल्डिंग में हज यात्रियों के लिए सारी व्यवस्था है. पार्किंग एरिया की अोर से प्रवेश द्वार बनाया गया है.

यहीं से हज यात्रियों का टर्मिनल में प्रवेश होगा, जहां उनके ठहरने से लेकर नमाज पढ़ने की जगह, एहराम बांधने के लिए कक्ष से लेकर शौचालय सहित अन्य व्यवस्था की गयी है.
इसके अलावा सिक्यूरिटी होल्ड एरिया में सामानों की जांच सहित अन्य कार्य किये जायेंगे . यहीं पर उन्हें रियाल उपलब्ध कराया जायेगा अौर वहां से वे सीधे विमान के लिए प्रस्थान करेंगे . वहीं हज यात्रियों के परिजनों के लिए हज टर्मिनल के बाहर पानी और टेंट सहित अन्य सुविधाएं दी गयी हैं.
मालूम हो कि रविवार को प्रात: चार बजे के बाद से हज यात्रियों का एयरपोर्ट आना शुरू हो जायेगा. हर दिन हज यात्रियों को लेकर दो विमान जेद्दा के लिए उड़ेगा.
एयरपोर्ट निदेशक विनोद रंजन ने कहा कि कल्याण मंत्री लुईस मरांडी व हज कमेटी के पदाधिकारियों के साथ जो वार्ता हुई थी. उसके अनुरूप सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. उन्होंने आकर तैयारी का जायजा भी लिया था. वे लोग तैयारी से संतुष्ट है. हज यात्रियों की हर प्रकार की सुिवधा का ख्याल रखा जा रहा है.
हज यात्रियों का आना शुरू
रांची.हज यात्रियों का शुक्रवार से हज हाउस आना शुरू हो गया है . ये हज यात्री पूर्वी सिंहभूम ,धनबाद , चतरा और दुमका सहित अन्य जिलों के हैं. इनसे हज हाउस में मिलने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं, जो उनसे हज के दौरान दुआ करने की अपील कर रहे हैं.
शनिवार की शाम को पांच बजे से हज यात्रियों को पासपोर्ट,सिम, टिकट, वीजा,टैग, स्टीकर सहित अन्य सामान दिया जायेगा. रविवार को पहले व दूसरे विमान को मिलाकर 300 हज यात्री जायेंगे. उधर सोमवार को जानेवाले तीसरे व चौथे जत्थे के लोगों की रिपोर्टिंग शनिवार को दिन के 10 बजे से शुरू हो जायेगी.

Next Article

Exit mobile version