स्वच्छ शौचालय स्पर्द्धा में झारखंड देश भर में टॉपर

रांची : स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड ने पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है. वहीं दूसरे स्थान पर तेलंगाना और तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र रहा. देश भर में हुई जिलास्तरीय प्रतियोगिता में भी राज्य के पांच जिले टॉप टेन में है. गिरिडीह ने देश के सभी जिलों को पछाड़ते हुए पहला पुरस्कार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2019 8:02 AM
रांची : स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड ने पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है. वहीं दूसरे स्थान पर तेलंगाना और तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र रहा.
देश भर में हुई जिलास्तरीय प्रतियोगिता में भी राज्य के पांच जिले टॉप टेन में है. गिरिडीह ने देश के सभी जिलों को पछाड़ते हुए पहला पुरस्कार प्राप्त किया है. पूर्वी सिंहभूम को चौथा, सरायकेला को छठा, कोडरमा को सातवां व लोहरदगा को नौवां स्थान मिला. केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के पेयजल और स्वच्छता विभाग द्वारा राज्य, जिला और व्यक्तिगत स्तर पर स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता एक से 31 जनवरी तक आयोजित की गयी थी.
राज्य की इस उपलब्धि पर नयी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव आराधना पटनायक को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सम्मानित किया.
मुख्यमंत्री ने दी बधाई
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पेयजल विभाग को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है. कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र को पूर्णत: स्वच्छ बनाने के लिए झारखंड सरकार कृतसंकल्पित हैं. सफलता से हमें और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है.

Next Article

Exit mobile version