रांची : संताल में झामुमो को हराने के लिए भाजपा ने बनायी रणनीति

रांची : भाजपा ने संताल परगना में झामुमो को शिकस्त देने के लिए रणनीति बनायी है. इसको लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत प्रदेश के नेता 10 मई से लेकर 17 मई तक संताल परगना में कैंप कर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. इस दौरान 15 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 8, 2019 8:16 AM
रांची : भाजपा ने संताल परगना में झामुमो को शिकस्त देने के लिए रणनीति बनायी है. इसको लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत प्रदेश के नेता 10 मई से लेकर 17 मई तक संताल परगना में कैंप कर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. इस दौरान 15 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली भी होगी. संताल की तीन सीटों पर 19 मई को चुनाव होना है.
वर्तमान में राजमहल व दुमका सीट झामुमो की झोली में है. राजमहल से झामुमो के विजय हांसदा और दुमका से झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन सांसद हैं. वहीं गोड्डा सीट से भाजपा के निशिकांत दुबे सांसद हैं. राजमहल में झामुमो के विजय हांसदा को भाजपा के हेमलाल मुर्मू टक्कर दे रहे हैं. वहीं दुमका सीट पर शिबू सोरेन के खिलाफ भाजपा के सुनील सोरेन चुनाव मैदान में है.
गोड्डा सीट झाविमो के खाते में चली गयी है. यहां से महागठबंधन समर्थित झाविमो प्रत्याशी प्रदीप यादव चुनाव लड़ रहे हैं. इधर, झामुमो की ओर से अपना किला बरकरार रखने के लिए भी रणनीति बनायी गयी है. अंतिम चरण के चुनाव से पहले हेमंत सोरेन समेत अन्य नेता चुनावी सभा कर माहौल तैयार करने का काम करेंगे.

Next Article

Exit mobile version