रांची : गड़ोदिया व खेतावत के ठिकानों से 65 लाख जब्त

रांची : आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रंजीत गड़ोदिया के अलावा कमल कुमार खेतावत के ठिकानों से कुल 65 लाख रुपये जब्त किये हैं. केरल आयकर विभाग के अनुरोध पर इन दोनों व्यक्तियों के ठिकानों पर 30 अप्रैल को की गयी छापामारी के दौरान यह रकम जब्त की गयी है. इसमें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 3, 2019 7:04 AM
रांची : आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रंजीत गड़ोदिया के अलावा कमल कुमार खेतावत के ठिकानों से कुल 65 लाख रुपये जब्त किये हैं. केरल आयकर विभाग के अनुरोध पर इन दोनों व्यक्तियों के ठिकानों पर 30 अप्रैल को की गयी छापामारी के दौरान यह रकम जब्त की गयी है.
इसमें से करीब 55 लाख रुपये गड़ोदिया और 10 लाख रुपये खेतावत के ठिकानों से जब्त किये जाने की सूचना है. छापेमारी के दौरान कुछ दस्तावेज भी मिले हैं. इसकी जांच पड़ताल की जा रही है. गड़ोदिया चैंबर ऑफ काॅमर्स के अध्यक्ष रह चुके हैं, जबकि खेतावत का संबंध रांची के एक बड़े व्यापारी के साथ बताया जाता है.
केरल के बड़े तंबाकू व्यापारी के साथ लिंक : केरल आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने केरल के एक बड़े तंबाकू व्यापारी के ठिकानों पर छापा मारा था. इस दौरान केरल आयकर विभाग को ब्लैक मनी ह्वाइट करने और विदेशी मुद्रा में गड़बड़ी से जुड़े दस्तावेज मिले. तंबाकू व्यापारी के ठिकानों से मिले दस्तावेज के आधार पर रंजीत गड़ोदिया और कमल कुमार खेतावत की भूमिका संदेहास्पद पायी गयी.
इसके बाद केरल आयकर विभाग ने रांची आयकर विभाग को रंजीत और खेतावत के ठिकानों पर छापा मारने का अनुरोध किया. इसके आलोक में रांची आयकर विभाग ने अपर बाजार के सोनार गली स्थित रंजीत गड़ोदिया के घर और दफ्तर के अलावा चैतन्या मार्केट स्थित कमल कुमार खेतावत के ठिकानों पर छापा मारा था.

Next Article

Exit mobile version