LIVE
लोकसभा चुनाव परिणाम-2024

रांची सीट पर 20 प्रत्याशी बचे तीन ने वापस लिये अपने नाम

रामटहल चौधरी को मिला फुटबॉल चुनाव चिह्न रांची : लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को रांची संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशियों के बीच सिंबल का वितरण समाहरणालय के कमरा नंबर 207 में किया गया. सिंबल वितरण का यह कार्य लॉटरी के माध्यम से हुआ. सिंबल वितरण के पश्चात निर्वाची पदाधिकारी राय महिमापत रे ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 23, 2019 8:39 AM
रामटहल चौधरी को मिला फुटबॉल चुनाव चिह्न
रांची : लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को रांची संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशियों के बीच सिंबल का वितरण समाहरणालय के कमरा नंबर 207 में किया गया.
सिंबल वितरण का यह कार्य लॉटरी के माध्यम से हुआ. सिंबल वितरण के पश्चात निर्वाची पदाधिकारी राय महिमापत रे ने कहा कि अधिकतर प्रत्याशियों को मनपसंद सिंबल उपलब्ध कराये गये हैं. जो सिंबल हमारे पास उपलब्ध नहीं थे, वैसे प्रत्याशियों काे कंप्यूटर द्वारा रेंडमाइजेशन के तहत सिंबल दिया गया है. श्री रे ने कहा कि सोमवार को तीन प्रत्याशियों राजेश महतो, मुख्तार अहमद व अरशद अयूब ने नाम वापस लिया शामिल हैं.
कोडरमा में 14, खूंटी में 11 व हजारीबाग में 16 प्रत्याशी मैदान में : झारखंड में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव में कोडरमा में 14, हजारीबाग में 16 व खूंटी में 11 प्रत्याशी मैदान में रह गये हैं. कोडरमा से एक प्रत्याशी ने नाम वापस लिया जबकि खूंटी से किसी ने नाम वापस नहीं लिया है.
मैदान में प्रत्याशी
नाम दल
संजय सेठ भाजपा
सुबोधकांत सहाय कांग्रेस
विद्याधर प्रसाद बहुजन समाज पार्टी
अमर कुमार महतो रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया
आलोक कुमार राष्ट्रीय जनसंघर्ष स्वराज पार्टी
परमेश्वर महतो झारखंड पार्टी
रंजीत महतो पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया
रामजीत महतो प्राउटिस्ट सर्व समाज
विकास चंद्र शर्मा कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया
सिधेश्वर सिंह सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया
सुनीत मुंडा अंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया
रामटहल चौधरी निर्दलीय
अंजनी पांडे निर्दलीय
जयप्रकाश प्रसाद निर्दलीय
जितेंद्र ठाकुर निर्दलीय
नंद किशोर यादव निर्दलीय
राजू महतो निर्दलीय
राजेश कुमार निर्दलीय
राजेश थापा निर्दलीय
सतीश सिंह निर्दलीय
अंजनी पांडे को मिला बेनिफिट ऑफ डाउट का लाभ
जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने बताया कि निर्दलीय प्रत्याशी अंजनी पांडे पर मामला दर्ज होने की जानकारी मिलने पर रांची, पलामू, लातेहार व औरंगाबाद एसपी से जानकारी मांगी गयी थी. एसपी औरंगाबाद ने अंजनी पांडे पर 1990 का एक मामला लंबित होने की जानकारी दी है. श्री रे ने कहा कि विस्तृत प्रतिवेदन आने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल उन्हें कैंडिडेट मान लिया गया है.

Next Article

Exit mobile version