रांची : एयरपोर्ट से बिरसा चौक तक पीएम मोदी का रोड शो, सुरक्षा- व्यवस्था को लेकर पहुंचे एसपीजी के अधिकारी

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल (मंगलवार) को रांची में रोड शो करेंगे़ पार्टी के महामंत्री व मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी एयरपोर्ट से बिरसा चौक (2.5 किमी) तक रोड शो करेंगे़ उन्होंने बताया कि पार्टी के वरीय नेता कार्यक्रम की तैयारी में जुटे है़ं कार्यक्रम को लेकर लगातार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 22, 2019 8:00 AM

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल (मंगलवार) को रांची में रोड शो करेंगे़ पार्टी के महामंत्री व मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी एयरपोर्ट से बिरसा चौक (2.5 किमी) तक रोड शो करेंगे़ उन्होंने बताया कि पार्टी के वरीय नेता कार्यक्रम की तैयारी में जुटे है़ं

कार्यक्रम को लेकर लगातार समीक्षा हो रही है़ प्रधानमंत्री श्री मोदी का रोड शो शाम 5़ 30 बजे एयरपोर्ट से शुरू होगा़ वह बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे़ इसके बाद सड़क मार्ग से ही राजभवन जायेंगे. राजभवन में रात्रि विश्राम कर अगले दिन बुधवार को प्रधानमंत्री लोहरदगा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे़ एसपीजी के अधिकारियों ने बैठक की : प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के दृष्टिकोण से रविवार को एसपीजी के अधिकारी भी रांची पहुंच गये. उन्होंने एयरपोर्ट में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की. वहीं पुलिस को सुरक्षा से संबंधित निर्देश भी दिये गये. एयरपोर्ट पर एसपीजी के अधिकारियों ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है.

एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक लिया गया सुरक्षा- व्यवस्था का जायजा : पीएम मोदी के रोड शो और कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने भी तैयारी शुरू कर दी है. रविवार को पुलिस की टीम ने एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक अरगोड़ा और हरमू बाईपास के दोनों ओर सुरक्षा के दृष्टिकोण से निरीक्षण किया. सुरक्षा के दृष्टिकोण से कौन- कौन से इलाके महत्वपूर्ण हैं. मार्ग में कौन- कौन से ऊंचे भवन है.

साथ ही रोड के दोनों ओर रहनेवाले लोगों की भी सूची तैयार की गयी है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से ऊंचे भवनों पर पुलिस की तैनाती की जायेगी. एयरपोर्ट पहुंचने के लिए दो अन्य मार्ग विकल्प के रूप में चिह्नित किये जाने और रोड शो के बाद प्रधानमंत्री के कारकेड के राज भवन पहुंचने तक मार्ग में किसी तरह के दूसरे वाहन के प्रवेश पर रोक लगाने और वाहनों का रूट डायवर्ट करने का निर्णय पुलिस अधिकारियों ने लिया है. वाहनों को रोकने के लिए कई स्थानों पर बैरेकेडिंग बनाने का भी निर्णय लिया गया है.

Next Article

Exit mobile version