मांडर : रिटायर्ड सैनिक के खाते से तीन लाख 75 हजार की अवैध निकासी

खुद को कृषि विभाग का आदमी बताकर दो लोगों ने किया फर्जीवाड़ा मांडर : थाना क्षेत्र के मसमानो गांव के सेवानिवृत्त सैनिक के बैंक खाते से तीन लाख 75 हजार रुपये की अवैध निकासी का मामला सामने आया है. मामले को लेकर भुक्तभोगी ने बताया कि सात अप्रैल को जब वह खेत में काम कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 9:08 AM
खुद को कृषि विभाग का आदमी बताकर दो लोगों ने किया फर्जीवाड़ा
मांडर : थाना क्षेत्र के मसमानो गांव के सेवानिवृत्त सैनिक के बैंक खाते से तीन लाख 75 हजार रुपये की अवैध निकासी का मामला सामने आया है. मामले को लेकर भुक्तभोगी ने बताया कि सात अप्रैल को जब वह खेत में काम कर रहे थे, तो वहां पहुंचे दो लोगों ने उनसे कहा कि हमलोग कृषि विभाग से आये हैं.
आपको खेती के लिए खाद, बीज व कृषि से संबंधित अन्य सामान फ्री में मिलेगा. लेकिन इसके लिए आप व आपकी पत्नी को विभाग का सदस्य बनना होगा. सदस्यता शुल्क के रूप में एक-एक हजार रुपये जमा करना होगा. भुक्तभोगी के अनुसार वह उनकी बातों में आ गये व उन्हें घर ले गये. सदस्य बनने के लिए उन्हें नकद दो हजार रुपये देना चाहा. लेकिन उनलोगों ने नकद नहीं लिया व चेक की मांग की. बाद में उन्होंने एक-एक हजार का दो चेक उन्हें दे दिया. भुक्तभोगी के मुताबिक उनका पंडरा स्थित स्टेट बैंक की शाखा में खाता है.
बीच में उनका मोबाइल खराब था. जिसके चलते खाते से लेन-देन संबंधी किसी प्रकार की जानकारी उन्हें नहीं मिली. लेकिन दो दिन पूर्व जब उन्होंने बैंक जाकर अपना पासबुक अपडेट कराया, तो पता चला कि नौ से 15 अप्रैल के बीच उनके खाता से चेक के माध्यम से एक लाख 51 हजार व 91 हजार तथा विड्राल के माध्यम से करीब एक लाख 33 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी है. भुक्तभोगी अपने खाता से अवैध निकासी के मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी में हैं.

Next Article

Exit mobile version