छत्तीसगढ़ में शहीद हुए झारखंड के लाल इशरार के परिजनों को 10 लाख मदद व एक को सरकारी नौकरी देगी रघुवर सरकार

रांची : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में गुरुवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान इशरार खान (गिरीडीह, झारखंड) के परिजनों को मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इसके साथ ही रघुवर ने जवान के एक आश्रित को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 5, 2019 4:26 PM

रांची : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में गुरुवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान इशरार खान (गिरीडीह, झारखंड) के परिजनों को मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इसके साथ ही रघुवर ने जवान के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है.

मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने ट्विट कर कहा ‘उग्रवादी मुठभेड़ में शहीद झारखंड के वीर सपूत इसरार खान की शहादत पर हर प्रदेशवासी को गर्व है. इस दुख की घड़ी में झारखंड की सवा 3 करोड़ जनता उनके परिजनों के साथ है. सरकारी नीति के मुताबिक शहीद इसरार के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता तथा एक आश्रित को सरकारी नौकरी मिलेगी.’

उल्‍लेखनीय है कि गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के एक अधिकारी समेत चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये थे तथा दो अन्य अधिकारी घायल हुए हैं. गुरुवार को माहला स्थित बीएसएफ के शिविर से बीएसएफ 114 बटालियन और जिला बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में भेजा गया था. लगभग दोपहर 12 बजे सुरक्षा बलों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया.

जिसमें बीएसएफ के सहायक उप निरीक्षक बिपुल बोरा (शिवसागर, असम), आरक्षक सीलम रामकृष्ण (ईस्ट गोदावरी, आन्ध्र प्रदेश), इशरार खान (गिरीडीह, झारखंड) और तुमेश्वर (राजनांदगांव, छत्तीसगढ़) शहीद हो गये. तथा सहायक सेनानी गोपु कुमार और निरीक्षक गोपाल रांग घायल हो गये हैं.

कांकेर लोकसभा सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होना है. राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा चुनाव बहिष्कार की घोषणा के बाद क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवान लगातार अभियान में है. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा.

Next Article

Exit mobile version