आज बंद रहेंगी बैंकों की शाखाएं, कल से खुलेंगी

रांची : अगर आपको बैंक में कोई जरूरी काम है, तो उसे एक दिन के लिए इसे टाल दें, क्योंकि सोमवार को वार्षिक लेखाबंदी के कारण बैंकों की शाखाए बंद रहेंगी. आमलोगों का कोई भी काम नहीं होगा. हालांकि, बैंकों में आंतरिक काम-काज निबटाये जायेंगे. मंगलवार से बैंकों में सामान्य रूप से काम हो सकेगा. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 31, 2019 11:57 PM

रांची : अगर आपको बैंक में कोई जरूरी काम है, तो उसे एक दिन के लिए इसे टाल दें, क्योंकि सोमवार को वार्षिक लेखाबंदी के कारण बैंकों की शाखाए बंद रहेंगी. आमलोगों का कोई भी काम नहीं होगा. हालांकि, बैंकों में आंतरिक काम-काज निबटाये जायेंगे. मंगलवार से बैंकों में सामान्य रूप से काम हो सकेगा.

इधर, वित्तीय वर्ष के आखिरी दिन रविवार को सरकारी लेन-देन करने वाली बैंक शाखाओं में खासी भीड़ नहीं रही.
एसबीआइ की रांची शाखा में थोड़ी भीड़ दिखी. एसबीआइ, बैंक ऑफ इंडिया, पीएनबी, यूनियन बैंक, यूको बैंक, इलाहाबाद बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनाइटेड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा आदि की मुख्य व अन्य शाखाओं के माध्यम से विभिन्न प्रकार के टैक्स व चालान जमा किये गये.
लोगों व संस्थाओं ने एडवांस टैक्स, पीपीएफ, सुकन्या आदि के लिए चेक जमा किये. वहीं पोस्टल, टेलीकॉम, डिफेंस आदि के चालान भी जमा किये गये.
एक अप्रैल को वार्षिक लेखाबंदी के कारण बंद रहेंगी बैंक शाखाएं
वित्तीय वर्ष के आखिरी दिन जमा किये गये एडवांस टैक्स के चेक
25 करोड़ जमा हुए एसबीआइ में
एसबीआइ, रांची शाखा के अधिकारियों के अनुसार, शाखा के माध्यम से सरकारी खाते में लगभग 25 करोड़ रुपये जमा किये गये हैं. लगभग 500 पीस चेक जमा किये गये. विभिन्न बैंक शाखाओं में देर रात तक अधिकारी व कर्मचारी काम निबटाते दिखे.

Next Article

Exit mobile version