रांची : घर छोड़ गये थे होली खेलने नकद व जेवरात की हुई चोरी

रांची : अरगोड़ा थाना क्षेत्र के पंचम नगर चापूटोली निवासी अमित साहू के घर से चोरों ने नकद सहित 1.30 लाख रुपये के जेवरात की चोरी कर ली. घटना को लेकर शनिवार को अमित साहू ने अरगोड़ा थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. शिकायत दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2019 8:32 AM
रांची : अरगोड़ा थाना क्षेत्र के पंचम नगर चापूटोली निवासी अमित साहू के घर से चोरों ने नकद सहित 1.30 लाख रुपये के जेवरात की चोरी कर ली. घटना को लेकर शनिवार को अमित साहू ने अरगोड़ा थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. शिकायत दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस आस-पास के इलाके में सक्रिय चोरों के बारे में भी जानकारी एकत्र कर रही है. हालांकि खबर लिखे जाने तक चोरों के बारे में सुराग नहीं मिला था.
मिली जानकारी के मुताबिक शिकायत में अमित साहू ने लिखा है कि वह 20 मार्च को होली खेलने के लिए अपने ससुराल तोरपा गये थे. इस बीच 22 मार्च की रात उनके घर में चोरी हो गयी. 23 मार्च को पड़ोसियों से उन्हें सूचना मिली कि उनके घर कर दरवाजा खुला हुआ है और सामान बिखरा पड़ा है.
इसके बाद वे घर पहुंचे, तो देखा कि अलमीरा का ताला टूटा हुआ है और जेवरात और नकद गायब है. अमित के अनुसार 70 से 80 हजार रुपये नकद, तीन जोड़ा सोने का झुमका, दो सेट चांदी का पायल, दो पीस सोने की नथनी, दो पीस सोने की अंगूठी और दो पीस चांदी की चेन सहित अन्य सामान की चोरी हुई है. अमित ने नकद और सामान की कुल कीमत का आकलन करीब 1.30 लाख रुपये किया है.
हरमू हाउसिंग कॉलोनी में एक ही दिन हुई थी दो घटनाएं : उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में अरगोड़ा थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं. चोर विशेष कर वैसे घरों को टारगेट कर रहे हैं, जिसमें घटना के दौरान कोई नहीं होता. इसके बाद रेकी कर घटना को अंजाम दे रहे हैं.
16 मार्च को अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी एसएस सिन्हा के घर चोरों ने दिनदहाड़े नकद 40 हजार और करीब दो लाख के जेवरात की चोरी कर ली थी. घटना के दौरान वह परिवार के साथ गृह प्रवेश कार्यक्रम में गये थे. इसी दिन हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी एसएन सिन्हा के घर भी चोरों ने नकद और जेवरात की चोरी कर ली थी. दोनों मामले में पुलिस छानबीन कर रही है लेकिन चोरों का पता नहीं लग पाया है.

Next Article

Exit mobile version