झारखंड के विभिन्न जिलों में होली के दिन भी हो सकती है बारिश

रांची : झारखंड के िवभिन्न जिलों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर अब भी बरकरार है. इस वजह से रुक-रुक कर बारिश और ओलावृष्टि हो रही है. साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं. मौसम विभाग की मानें, तो होली तक राजधानी और आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा. दक्षिणी झारखंड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2019 9:08 AM
रांची : झारखंड के िवभिन्न जिलों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर अब भी बरकरार है. इस वजह से रुक-रुक कर बारिश और ओलावृष्टि हो रही है. साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं. मौसम विभाग की मानें, तो होली तक राजधानी और आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा. दक्षिणी झारखंड के कई इलाकों में भारी बारिश की भी आशंका बनी हुई है.
इधर, रविवार दोपहर दो बजे के करीब रांची में गरज-चमक के साथ तेज बारिश शुरू हो गयी. साथ ही तेज हवाएं भी चल रही थीं. इससे पहले धूप खिली हुई थी और बाजारों में चहल-पहल दिख रही थी. गरज-चमक के साथ बारिश शुरू होते ही, सड़कों पर सन्नाटा पसर गया. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गयी, जिससे ठंड का एहसास हो रहा था. इस दौरान राजधानी का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को मौसम विभाग ने राजधानी में करीब तीन मिमी बारिश रिकाॅर्ड किया है.
वहीं, पिछले 24 घंटे में रांची में करीब 38 मिमी बारिश दर्ज की गयी है. विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि 18 मार्च को कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. 20 मार्च को मौसम शुष्क रहेगा. इस दिन बारिश होने का पूर्वानुमान नहीं है. हालांकि, होली के दिन यानी 21 मार्च को बारिश हो सकती है.
फिर शहर के निचले इलाकों में भरा पानी
रविवार दोपहर हुई बारिश ने एक बार फिर शहर के निचले इलाकों में रहनेवाले लोगों की परेशानी बढ़ा दी. चुटिया समेत शहर के कुछ निचले इलाके में पानी भर गया था. इसके अलावा शहर की कई सड़के जलमग्न हो गयी थी, क्योंकि नालियों में कचरा जमा होने के कारण बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पा रही थी.
कई इलाकों की बिजली हुई गुल
नामकुम ग्रिड में रविवार को चल रहे मरम्मत कार्य की वजह से दोपहर एक बजे से लेकर 3:45 बजे तक बिजली बंद थी. इस कारण से कोकर शहरी, ग्रामीण, कुसई, पॉलिटेक्निक, नामकुम, टाटीसिलवे, चुटिया सहित अन्य सब स्टेशन से बिजली बाधित हो गयी थी.
वहीं बारिश के दौरान थंडरिंग की वजह से बिजली के कई उपकरण खराब हो गये, जिससे कई इलाकों की बिजली गुल हो गयी. 33 केवी कुसई फीडर से लाइन ब्रेक डाउन हो जाने के कारण शाम 6:30 बजे तक बिजली बंद थी. वहीं, एयरपोर्ट, हिनू, साकेत नगर, मणिटोला, हुंडरू, हेथू सहित बड़े इलाके को बिजली नहीं मिल पायी. उधर, रांची रेलवे कॉलोनी इलाके में शाम 7:30 के बाद बिजली बहाल हुई.

Next Article

Exit mobile version