बदला रांची का मौसम, हुई बारिश, तीन दिन ऐसा ही रहेगा तापमान

रांची : जैसा कि मौसम विभाग ने आशंका जतायी थी, गुरुवार को राजधानी का मौसम अचानक बदल गया. दोपहर बाद गरज और चमक के साथ शहर में बूंदाबांदी शुरू हो गयी. शाम तक रुक-रुक कर बूंदाबांदी का दौर जारी रहा. इससे पहले तेज हवाएं भी चलीं. रांची और आसपास के इलाके में गुरुवार को दिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 15, 2019 7:24 AM
रांची : जैसा कि मौसम विभाग ने आशंका जतायी थी, गुरुवार को राजधानी का मौसम अचानक बदल गया. दोपहर बाद गरज और चमक के साथ शहर में बूंदाबांदी शुरू हो गयी. शाम तक रुक-रुक कर बूंदाबांदी का दौर जारी रहा. इससे पहले तेज हवाएं भी चलीं.
रांची और आसपास के इलाके में गुरुवार को दिन भर उमस भरी गर्मी का एहसास होता रहा. लेकिन, दोपहर दो बजे के आसपास अचानक आसमान में काले बादल छा गये और तेज हवाएं चलने लगीं. इसके बाद हल्की बारिश हुई.
मौसम विभाग के अनुसार कांके सहित कुछ इलाकों में लगभग दो मिमी वर्षा हुई. हल्की बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. इधर, बारिश, थंडरिंग और तेज हवाओं की वजह से कई इलाकों में बिजली बाधित हो गयी. वहीं, एहतियात के तौर पर विभाग ने भी बिजली काट दी थी.
17 मार्च के बाद साफ हो जायेगा मौसम
इधर, मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले तीन दिनों तक आकाश में बादल छाये रहेंगे. कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. कुछ इलाकों में बिजली कड़कने की भी संभावना है. रांची अौर आसपास में 17 मार्च के बाद मौसम पूरी तरह से साफ रहने की उम्मीद जतायी जा रही है. 19 मार्च के बाद से अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना है. गुरुवार को रांची का न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री अौर अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

Next Article

Exit mobile version