रांची : कांटाटोली फ्लाइओवर निर्माण के लिए 15 से डायवर्ट नहीं होगा रूट

वैकल्पिक मार्ग अब तक तैयार नहीं, इसलिए टल गयी तिथि रांची : कांटाटोली फ्लाइओवर का निर्माण कार्य सुचारु रखने के लिए जिला प्रशासन, रांची नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस ने 15 मार्च (शुक्रवार) से कांटाटोली चौक बंद कर वाहनों का रूट डायवर्ट करने की योजना बनायी थी. लेकिन, फिलहाल यह योजना कुछ समय के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 14, 2019 8:45 AM
वैकल्पिक मार्ग अब तक तैयार नहीं, इसलिए टल गयी तिथि
रांची : कांटाटोली फ्लाइओवर का निर्माण कार्य सुचारु रखने के लिए जिला प्रशासन, रांची नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस ने 15 मार्च (शुक्रवार) से कांटाटोली चौक बंद कर वाहनों का रूट डायवर्ट करने की योजना बनायी थी.
लेकिन, फिलहाल यह योजना कुछ समय के लिए टाल दी गयी है. क्योंकि, कांटाटोली चौक बंद होने के बाद जिन वैकल्पिक मार्गों पर वाहनों को डायवर्ट किया जाना था, वे अब भी पूरी तरह तैयार नहीं हैं. इन मार्ग में कई जगहाें पर अतिक्रमण भी है. वहीं, अगर रूट डायवर्ट नहीं किया गया, तो कांटाटोली चौक पर फ्लाइओवर निर्माण के लिए पिलरों की पाइलिंग नहीं हो पायेगी.
इस संबंध में ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि फिलहाल वैकल्पिक मार्गों को दुरुस्त किया जा रहा है. इसके बाद रूट की समीक्षा कर नयी तिथि का निर्धारण किया जा सकेगा. वहीं, जुडको के अधिकारियों ने बताया कि कोकर से बहूबाजार जानेवाले मार्ग में दोनों छोर पर पिलर निर्माण के लिए पाइलिंग का काम कर लिया गया है. अब केवल कांटाटोली चौक पर ही पाइलिंग का काम बाकी है.
शहर की इन प्रमुख सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने की तैयारी : कांटाटोली चौक का रूट डायवर्ट करने पर शहर के करीब आधा दर्जन सड़कों पर ट्रैफिक लोड बढ़ेगा. इनमें मेन रोड, बहूबाजार से कर्बला चौक, मिशन चौक होते हुए न्यूक्लियस मॉल चौक, बहूबाजार चौक से काली मंदिर चौक मेन रोड व कोकर चौक से लालपुर चौक होते हुए थड़पखना चौक शामिल है.
प्रशासन और नगर निगम की तैयारी है कि रूट डायवर्ट करने से पहले इन सड़कों पर व्यापक पैमाने में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा. इस दौरान सड़क पर किसी को दुकान लगाने की अनुमति नहीं होगी. वहीं, दुकानदारों को भी निर्देश दिया जायेगा कि वे रूट डायवर्ट के दौरान किसी प्रकार के वाहनों की पार्किंग सड़क पर न खुद करें और न ही दूसरे को करने दें.
लोगों का सहयोग मांग रहा जिला प्रशासन : ट्रैफिक एसपी कर्बला चौक व आसपास के बुद्धिजीवियों के साथ तीन बार बैठक कर चुके हैं. इस दौरान एसपी ने सभी लोगों को समझाया कि जनहित के कार्यों के लिए रूट डायवर्ट कुछ दिनों के लिए किया जा रहा है. इसके लिए सड़कों को खुद से अतिक्रमण मुक्त रखें.
आठ सेक्टर में बांटा गया था रूट को
– बहूबाजार से कर्बला चौक होते हुए गुदड़ी बाजार से रतन प्लाजा – मिशन चौक से प्लाजा चौक और फिर लालपुर चौक – लालपुर चौक से कोकर चौक – कोकर चौक से प्रभात खबर कार्यालय होते हुए हनुमान मंदिर तक – बूटी मोड़ से खेलगांव चौक होते हुए टाटीसिलवे तक – खेलगांव चौक से सदाबहार चौक होते हुए रामपुर चौक तक – खादगढ़ा बस स्टैंड से लोवाडीह होते हुए सदाबहार चौक से नामकुम चौक तक – झारखंड स्टेट बस डिपो से मुंडा चौक होते हुए प्रगति पथ से नामकुम चौक तक.
पीजी ले रहा था एमबीबीएस की क्लास, तभी पहुंच गये रिम्स निदेशक, फैकल्टी को किया शो-कॉज

Next Article

Exit mobile version