रांची : योग से मिल सकती है मानसिक शांति: खान

रांची विवि : मिलेगा सातवां वेतनमान रांची : रांची विश्वविद्यालय के पीजी विभाग व सभी अंगीभूत कॉलेजों के शिक्षकों के सातवें वेतनमान का निर्धारण कर दिया गया है. कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में वेतनमान निर्धारण समिति की हुई बैठक में सातवें वेतनमान निर्धारण को स्वीकृति दी गयी. विश्वविद्यालय स्तर पर वेतनमान निर्धारण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 10, 2019 8:35 AM
रांची विवि : मिलेगा सातवां वेतनमान
रांची : रांची विश्वविद्यालय के पीजी विभाग व सभी अंगीभूत कॉलेजों के शिक्षकों के सातवें वेतनमान का निर्धारण कर दिया गया है. कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में वेतनमान निर्धारण समिति की हुई बैठक में सातवें वेतनमान निर्धारण को स्वीकृति दी गयी.
विश्वविद्यालय स्तर पर वेतनमान निर्धारण के बाद इसे अब उच्च एवं तकनीकी शिक्षा सह कौशल विकास विभाग को भेजा जायेगा. विभागीय स्तर पर प्रक्रिया पूरी होने के बाद शिक्षकों को सातवां वेतनमान का लाभ मिलने लगेगा. सरकार द्वारा विवि के शिक्षकों को छठे वेतनमान के आधार पर बेसिक में 2.67 प्रतिशत राशि जोड़ने पर सहमति दी गयी है. साथ ही ग्रेड पे के अाधार पर अन्य वित्तीय लाभ मिलेंगे.
जानकारी के अनुसार वेतनमान लागू होने पर एक शिक्षक को लगभग 10 से 15 हजार रुपये का अतिरिक्त लाभ मिलेगा. शिक्षकों को वर्ष 2016 से अब तक की बकाया राशि भी दो किस्तों में दी जायेगी. उल्लेखनीय है कि उच्च शिक्षा विभाग ने सभी विवि से यूजीसी नियमानुसार सातवें वेतनमान में होनेवाली व्यय राशि की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा था. इसके मुताबिक जिन शिक्षकों का पांचवां व छठा वेतनमान निर्धारित हो चुका है, उन्हें ही सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा. बैठक में प्रो वीसी प्रो. कामिनी कुमार, कुलसचिव अमर कुमार चौधरी समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version