रांची : सीआइटी के छात्रों को इनोवेटिव आइडिया के लिए गोल्ड मेडल

रांची : कैंब्रिज इंस्टीट्यूट अॉफ टेक्नोलॉजी (सीआइटी) के छात्रों की टीम विद्युत ने एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराया है. बहुराष्ट्रीय टेक्नोलॉजी कंपनी केपीआइटी द्वारा पुणे के पीसीसीओइ संस्थान में आयोजित स्पार्कल – 2019 में टीम विद्युत को उसके इनोवेटिव आइडिया के लिए गोल्ड मेडल मिला है. टीम विद्युत को रेट्रो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 7, 2019 9:17 AM
रांची : कैंब्रिज इंस्टीट्यूट अॉफ टेक्नोलॉजी (सीआइटी) के छात्रों की टीम विद्युत ने एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराया है. बहुराष्ट्रीय टेक्नोलॉजी कंपनी केपीआइटी द्वारा पुणे के पीसीसीओइ संस्थान में आयोजित स्पार्कल – 2019 में टीम विद्युत को उसके इनोवेटिव आइडिया के लिए गोल्ड मेडल मिला है.
टीम विद्युत को रेट्रो फिटिंग ऑफ ऑटो रिक्शा बनाने के लिए एआइसीटीइ के चेयरमैन अनिल सहस्त्रबुद्धे की उपस्थिति में केपीआइटी के संस्थापक व सीइअो रवि पंडित ने गोल्ड मेडल प्रदान किया.
मौके पर नीति आयोग के सदस्य व अटल इनोवेशन मिशन के ऑपरेशन प्रमुख उन्नत पंडित, पद्म विभूषण से नवाजे गये वैज्ञानिक डॉ आरएल मासलेकर, ऑडी कंपनी के उपाध्यक्ष डॉ पीटर एफ ट्रॉपसू, पेनासोनिक जापान के सीटीओ मिसियोमा समेत कई देशी-विदेशी कंपनियों के अधिकारी व प्रतिनिधि मौजूद थे. प्रतियोगिता में पूरे देश भर से 22000 एनोवेटिव आइडियाज को शामिल किया गया था. इसमें टीम विद्युत टॉप टेन में अपनी जगह बनाने में सफल रहा.
टीम विद्युत के मेंटर प्रो केपी दत्ता ने बताया कि स्पार्कल-2019 में भाग लेने वाली टीम विद्युत ने फिर से एक बार झारखंड का मान बढ़ाया है. इसके
पूर्व स्मार्ट इंडिया हैकॉथन 2018 में भी टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर संस्थान का नाम रोशन किया था. संस्थान के प्राचार्य डॉ संजीव कुमार ने टीम को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें आगे बढ़ने में संस्थान हर संभव मदद करेगा. टीम विद्युत में छात्र पुलकित जैन, सूर्या कुमार, गौरव कुमार सिंह, शुभम कुमार साहू व विश्वजीत कुमार शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version