रांची : जल्द मिलेगी 1250 करोड़ की योजना को स्वीकृति

1600 किमी उच्च गुणवत्ता वाली सड़क बनेगी रांची : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की 1250 करोड़ की योजना को जल्द स्वीकृति मिलेगी. इससे करीब 1600 किमी सड़क का निर्माण कराना है. स्वीकृति के लिए डीपीआर दिल्ली भेज दिया गया है. इस पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय को फैसला लेना है. योजना स्वीकृति को लेकर दिल्ली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 5, 2019 8:58 AM
1600 किमी उच्च गुणवत्ता वाली सड़क बनेगी
रांची : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की 1250 करोड़ की योजना को जल्द स्वीकृति मिलेगी. इससे करीब 1600 किमी सड़क का निर्माण कराना है.
स्वीकृति के लिए डीपीआर दिल्ली भेज दिया गया है. इस पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय को फैसला लेना है. योजना स्वीकृति को लेकर दिल्ली में बैठकें भी हुई है. सारे राज्यों की स्वीकृति एक ही दिन देनी है. यह प्रयास किया जा रहा है कि तीन से चार दिनों में सारी योजनाअों को स्वीकृति दे दी जाये. झारखंड में पीएमजीएसवाइ का पहली बार 5.5 मीटर चौड़ी सड़क निर्माण की योजना है. इस बार संकीर्ण नहीं, बल्कि चौड़ी सड़क का निर्माण कराया जायेगा. इसकी लागत भी अधिक रहेगी. प्रति किमी लागत भी अधिक आयेगी.
अब तक पीएमजीएसवाइ से संकीर्ण सड़कों की योजनाएं स्वीकृत हो रही थी. पहली बार चौड़ी सड़क को स्वीकृति मिलने जा रही है. चौड़ी सड़क के साथ ही उच्च गुणवत्ता वाली सड़क का निर्माण होगा.
जल्द स्वीकृति नहीं मिली, तो फंसेगा मामला : अगर योजनाअों को जल्द स्वीकृति नहीं मिली, तो पूरा मामला फंस जायेगा. अफसरों का कहना है कि चुनाव की घोषणा हो जाने पर आचारसंहिता लग जायेगी, तब स्वीकृति नहीं दी जा सकेगी. ऐसे में आचारसंहिता हटने तक का इंतजार करना होगा.

Next Article

Exit mobile version